हरियाणा में फिल्म पॉलिसी को मिली मंजूरी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 06:39 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): लंबे इंतजार के बाद आखिर हरियाणा को अपनी फिल्म पॉलिसी मिल ही गई।  मनोहर सरकार ने हरियाणा फिल्म पॉलिसी की अधिसूचना जारी कर दी है। इस पॉलिसी के अनुसार हरियाणा में फिल्मों की शुटिंग से संबंधित सभी अनिवार्य परमिट और स्वीकृतियां प्रदान करने के लिए सिंगल विंडो प्रमिट सिस्टम को लागू किया जाएगा।
 PunjabKesari
इससे हरियाणा में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फिल्म प्रोडक्शन को बढ़ावा मिलेगा। भारत के साथ-साथ दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं को हरियाणा में शुटिंग इत्यादि के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। फिल्म प्रोत्साहनों के लिए आवंटित कुल बजट का 50 प्रतिशत हरियाणवीं फिल्मों के लिए निर्धारित होगा। 
 PunjabKesari
प्रदेश सरकार सूबे में हरियाणा फिल्म और टीवी स्टूडियों की स्थापना में सहयोग करेंगी जिसमें फिल्म निर्माण और उसके बाद की सुविधाएं होगी। ताकि हरियाणा में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहन मिल सके। इस पॉलिसी के तहत 1 वर्ष में 12 फिल्मों से अधिक को वित्तीय लाभ नहीं दिया जाएगा। साथ ही 1 फिल्म एक से अधिक वित्तीय लाभ नहीं लेगी। 
 PunjabKesari
बता दें कि हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी सहित बहुत से कलाकार लंबे समय से हरियाणा में फिल्म पॉलिसी को मंजूरी मिलने की मांग कर रहे थे। जैसे कि अब सरकार द्वारा इसको मंजूरी मिल गई है तो देखना यह होगा कि इस पर लोगों की क्या प्रतिक्रियांए आती है। 
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static