UTS मोबाइल एप से मिलेगी अनारक्षित टिकट की सुविधा, जानें सबकुछ

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 05:48 PM (IST)

गोरखपुरः पूर्वोत्तर रेलवे ने यूटीएस ऐप के माध्यम से स्मार्ट फोन पर अनारक्षित पेपर लेस मोबाइल टिकट की सुविधा तत्काल प्रभाव से प्रारंभ कर दी है। पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि मोबाइल के माध्यम से रेलवे स्टेशन के पांच किलोमीटर के दायरे में एवं रेलवे लाइन एवं स्टेशन से 15 मीटर दूरी से अनारक्षित टिकट बुक किये जा सकेंगे तथा प्लेटफार्म टिकट रेलवे स्टेशन के दो किलोमीटर के दायरे में मिलेंगे।  

उन्होंने बताया कि यह टिकट एन्ड्राइड/स्मार्ट फोन से यूटीएस एेप के माध्यम से किए जा सकेंगे। इसके माध्यम से यात्री साधारण टिकट, प्लेटफार्म टिकट एवं सीजन टिकट बुक कर सकेंगे। पेपर लेस टिकट का निरस्तीकरण स्वीकार नहीं होगा। पेपर लेस प्लेटफार्म टिकट बुक करने के समय से दो घंटे के लिएवैध होगा। वर्तमान में यह यात्रा टिकट क्षेत्रीय रेलवे के दायरे तक ही जारी होगा।  

उन्होंने बताया कि यात्री जनता आर वायलेट के माध्यम से दस हजार रूपये का अधिकतम रिचार्ज करा सकता है जिसमें रिचार्ज के समय पांच प्रतिशत का बोनस दिया जाएगा। इसके भुगतान को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैकिंग, पेटीएम तथा यू.पी.आई. आदि के माध्यम से किया जा सकेगा।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static