टोयोटा फॉर्च्यूनर को कड़ी टक्कर देगी Isuzu की नई MU-X SUV

10/17/2018 4:39:51 PM

ऑटो डेस्क : इस फेस्टिव सीजन सभी कार निर्माता कंपनियां ग्राहकों को नए-नए ऑफर्स के साथ लुभाने में लगी हुई हैं। वहीं, नए मॉडल्स को लॉन्च कर लोगों को आकर्षित करने का सिलसिला भी जारी है। जापान की वाहन निर्माता कंपनी Isuzu ने अपनी पावरफुल SUV को भारत में लॉन्च कर दिया है।

- कंपनी ने बताया है कि 2018 मॉडल Isuzu MU-X SUV को दो वर्जन में उपलब्ध कराया जाएगा। SUV के 4x2 वर्जन की कीमत 26 लाख 26 हजार रुपए रखी गई है, वहीं कार के 4x4 वर्जन को 28 लाख 22 हजार रुपए में खरीदा जा सकेगा। दोनों कीमतें एक्स शोरूम हैदराबाद की बताई गई हैं। भारत में यह SUV टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और नई लॉन्च की गई होंडा CR-V को कड़ी टक्कर देगी। 

PunjabKesari

लॉन्च इवेंट 

इस कार के लॉन्च के मौके पर Isuzu मोटर्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर नाहोइरो यामागुची ने कहा है कि इस लाजवाब SUV में काफी स्पेस व कम्फर्ट दिया गया है, जिससे भारतीय परिवारों के लिए यह एक लाजवाब व पसंदीदा विकल्प बनेगी। यह कार SUV खरीदने की चाह रखने वाले लोगों को काफी पसंद आएगी। हमें तो यहां तक उम्मीद है कि यह SUV भारतीय लोगों का दिल ही जीत लेगी। 

PunjabKesari

पावरफुल 3.0 लीटर डीजल इंजन

Isuzu MU-X के 2018 मॉडल में 3.0 लीटर का डीजल इंजन लगा है जो 174 bhp की पावर व 380 Nm का पीक टार्क पैदा करता है। इसे 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। 

PunjabKesari

सेफ्टी का रखा गया खास ध्यान

इस बार कार को बनाते समय Isuzu ने इसकी सेफ्टी में काफी इजाफा किया है। इस बार इस SUV के स्टैंडर्ड वेरिएंट में 6 एयरबैग्स दिए गए हैं। आपको बता दें कि पुराने मॉडल में 2 एयरबैग्स दिए गए थे, लेकिन अब इस कार की सेफ्टी को बढ़ाया गया है। 

PunjabKesari

कार में किए गए अहम बदलाव

Isuzu ने नई SUV में कई अहम बदलाव कर इसे बाजार में उतारा है। कार में नई फ्रंट ग्रिल लगी है, वहीं फ्रंट बंपर में भी बदलाव देखने को मिला है। SUV में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स व प्रोजेक्टर लेंस से लैस नई अग्रेसिव हेडलाइट्स को लगाया गया है। इंटीरियर की बात की जाए तो इसके केबिन को काफी बड़ा रखा गया है। नए ड्यूल टोन इंटीरियर के साथ इस बार कंपनी ने नया और पावरफुल इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी लगाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static