Kundli Tv- घर ला रहे हैं तुलसी का पौधा, तो गलती से भी न करें ये गलतियां

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 03:43 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
हिंदू धर्म के लोगों के लिए तुलसी का पौधा केवल एक पौधा नहीं माना जाता है बल्कि इसके साथ लोगों की बहुत सी आस्थाएं जुड़ी हुई है। प्राचीन काल से ही यह परंपरा चली आ रही है कि घर में तुलसी का पौधा होना चाहिए। शास्त्रों में इसे बहुत पावन पौधा माना जाता है। इसलिए मान्यता है कि इसे लगाने से सकारात्मक और सुखद वातावरण बना रहता है। तो अगर आपके घर में भी तुलसी का पौधा हैं तो बता दें कि इससे आप अपनी बहुत सारी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। इतना ही नहीं जिस घर में नियमित रूप से तुलसी की पूजा की जाती है उस घर में हमेशा सुख समृद्धि का वास होता है।
PunjabKesari
आइए जानते हैं कि ऐसी चार बातों के बारे में जिनको भूलकर भी नहीं करना चाहिए। अगर आप इन बातों को अपने ध्यान में नहीं रखते हैं तो इससे तुलसी माता नाराज़ होती है जिसकी वजह से आपको बहुत सी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।
PunjabKesari
कहा जाता है कभी भी तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी गीला कपड़ा नहीं सुखाना चाहिए। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा की हानि होने लगती है।

अगर आपके घर या आंगन में तुलसी का पौधा लगा हुआ है तो इस बात का खास ध्यान रखें कि तुलसी के पौधे के पास हर समय साफ़-सफ़ाई अवश्य रहनी चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते तो घर परिवार में अशांति फैली रहती है। इसके अलावा आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है। इसलिए आप इस बात का ज़रूर ध्यान अवश्य रखें।
PunjabKesari
कुछ लोंगों की आदत होती है कि वह तुलसी के पौधे के पास भगवान गणेश जी की मूर्ति या तस्वीर रख देते हैं जो शास्त्रों के अनुसार अशुभ माना जाता है। इसकी वजह से आपको बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इसलिए बिल्कुल भी ऐसा मत कीजिए ऐसा करने से आपके घर में कंगाली बनी रहती है।
PunjabKesari
तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी जूते चप्पल न रखें, यह बहुत ही अशुभ माना जाता है। अगर आप ऐसी गलती करते हैं तो आपके घर में धन की देवी माता लक्ष्मी जी का वास कभी नहीं हो सकता।
नवरात्र की अष्टमी पर करें ये उपाय, पति की उम्र होगी लंबी(देखें VIDEO)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News