त्योहारी सीजन में जानिए, किस राज्य में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 01:33 PM (IST)

नई दिल्लीः त्योहारी सीजन के दौरान अक्टूबर और नवंबर में जमकर छुट्टियां होने वाली हैं। इन छुट्टियों के कारण बैंक बंद रहेंगे। बैंकों के बंद रहने से दशहरा-दिवाली में आपको कैश की बड़ी किल्लत हो सकती है। 

PunjabKesariअक्टूबर में इतने दिन बंद
आरबीआई की वेबसाइट के अनुसार, अक्टूबर के महीने में 18 तारीख से लेकर रविवार 21 तारीख तक बैंक में अवकाश रहेगा। 18 अक्टूबर को महानवमी जबकि 19 को दशहरा मनाया जाएगा। कई जगह शनिवार 20 अक्टूबर को बैंक खुला रहेगा। 21 को रविवार की होने के कारण छुट्टी है। 18 अक्टूबर को कुछ शहरों जैसे मुंबई, नागपुर, लखनऊ, कोलकाता, पटना, पणजी, रांची, जम्मू में छुट्टी है। 

PunjabKesariनवंबर के पहले हफ्ते में छुट्टियों की भरमार
नवंबर के पहले हफ्ते में ही दिवाली का त्योहार 5 तारीख से शुरू हो जाएगा। 5 तारीख को धनतेरस है, 6 को छोटी दिवाली, 7 को दिवाली, 8 को गोवर्धन पूजा, 9 को भाई दूज, वहीं 10 को दूसरा शनिवार और 11 नवंबर को रविवार होने के कारण छुट्टी है। हालांकि, 9 नवंबर को कुछ शहरों में बैंक खुले रहेंगे। इस तरह कई राज्यों में 5 से लेकर के 11 तारीख तक छुट्टी रहेगी। इस दौरान बैंकों में भी काम नहीं होगा। वहीं, महीने के अंत में 23 नवंबर को ईद-ए-मिलाद व 24 को चौथा शनिवार है।

PunjabKesariATM में नहीं मिलेगा कैश
इन दिनों एटीएम में भी कैश की किल्लत हो सकती है। इसलिए हमारी सलाह है कि आप अपने लिए पर्याप्त कैश की व्यवस्था पहले से कर लें, ताकि आगे किसी तरह की कोई दिक्कत न हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News