नैशनल हाईवे पर लंबे समय से बने जानलेवा गड्ढे ने ली एक और व्यक्ति की जान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 01:03 PM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): फगवाड़ा में नैशनल हाईवे नंबर-1 पर दशमेश नगर के पास पिछले लंबे समय से बने हुए जानलेवा गड्ढा आज एक बार फिर दर्दनाक सड़क हादसे का कारण बना जिसके  कारण एक एक्टिवा सवार की मौत हो गई। जानकारी अनुसार हादसे में मारे गए व्यक्ति की पहचान स्वर्ण पुत्र बलदेव राज वासी गांव रेरू जिला जालंधर के रूप में हुई है। मौके पर मौजूद रहे प्रत्यक्षदॢशयों के अनुसार हादसा तब घटा जब एक्टिवा पर सवार स्वर्ण मेन हाईवे नं.-1 के बीच बने हुए गहरे गड्ढे से टकरा गया। इसके पश्चात एक्टिवा असंतुलित हो गई जो पीछे मेन हाईवे पर आ रही निजी कंपनी की बस से टकराने के बाद बीच सड़क पलट गई और बस ने मृतक स्वर्ण को अपनी चपेट में ले लिया। घटनास्थल पहुंची पुलिस टीम ने मृतक के शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह भेज दिया है। पुलिस घटे हादसे के कारणों की जांच कर रही है।

लोग बोले : मरते तो आम इंसान ही हैं न, किसी को क्या फर्क पड़ता है
फगवाड़ा में आज जिस स्थल पर सड़क हादसा घटा वहां पर बने जानलेवा गड्ढे के कारण आए दिन दर्दनाक सड़क हादसे घटते हैं। हालात की कड़वी सच्चाई यह 
भी है कि इसी स्थल पर पूर्व में कई लोगों की मौत व अनेक लोग घायल हो चुके हैं। इस गड्ढे को लेकर मीडिया द्वारा अनेक बार सरकार व प्रशासन को चेताया जा चुका है कि उक्त स्थल भयानक सड़क हादसों का फ्लैश प्वाइंट बना हुआ है लेकिन बावजूद इसके न तो सरकार तक जनता व मीडिया की आवाज पहुंच पा रही है और न ही प्रशासन द्वारा इस दिशा में कोई पहल की गई है।आज देर शाम एक और व्यक्ति की सड़क हादसे में हुई मौत के पश्चात गुस्से से भरे लोगों ने कहा कि फगवाड़ा में जो हालात बने हुए हैं वे बेहद गंभीर हैं। मेन हाईवे नं.-1 पर न तो अच्छे ढंग से रोशनी का प्रबंध है और न ही यहां पर बने हुए जानलेवा गड्ढों को ठीक किया जा रहा है। इसी के कारण यहां पर आए दिन लोग सड़क हादसों का शिकार बन मौत के आगोश में जा रहे हैं।

लोगों ने रोष भरे लहजे में कहा कि आखिर हादसों में मौत तो आम इंसान की ही हो रही है। किसी को क्या फर्क पड़ता है। सरकारी तंत्र तो तब हरकत में आता है जब कुछ बड़ा घट जाए अथवा किसी वी.वी.आई.पी. की मौत हो। लोगों ने कहा कि यह बेहद अफसोसजनक है कि फगवाड़ा की सड़कों पर मौत नाच रही है और आम लोग मर रहे हैं। इसके बावजूद सरकारी तंत्र आराम की नींद ही सो रहा है। यह कब तक चलेगा और आखिर वह सुबह कब आएगी जब जनहित के कार्यों को पहल दे सरकारी अमला लोगों की आवाज सुनेगा।सनद रहे कि इसी इलाके के पास महज चंद मीटर की दूरी पर गत दिनों एक विवाहिता की मौत इसी  भांति गहरे गड्ढे में गिरने के पश्चात हुई थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News