माडल टाऊन फेज-2 में ‘लाइव बीयर बार’ के बड़े ब्रांड पर पाबंदी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 12:18 PM (IST)

बठिंडाः मॉडल टाऊन फेज-2 में एक बड़े ब्रांड के खुले ‘लाइव बीयर बार’ बीयर फैक्टरी को बंद करने के आदेश हाईकोर्ट की ओर से जारी हो चुके हैं जिसकी पुष्टि पुडा प्रशासन की ओर से भी कर दी गई है। बीयर फैक्टरी खुलने के मामले में पुडा अधिकारी चपेट में आ सकते हैं क्योंकि ये सब कुछ नियमों को दरकिनार करके किया गया है। इस मुद्दे को लेकर कालोनी निवासी लंबा संघर्ष कर रहे हैं जो उक्त बार के बंद होने से राहत महसूस कर रहे हैं। 

लाइव बनती थी बीयर
नए ट्रैंड के तहत एक बड़े ब्रांड ने कई शहरों में ग्राहकों को मौके पर ही बीयर तैयार करके पिलाने का नया कॉन्सैप्ट लॉन्च किया है जो काफी लोकप्रिय हो रहा है। इसी के तहत मॉडल टाऊन फेज-2 में ऐसा ही एक बार खोला गया था जिसे लाइव बीयर बार कहा जाता है। जिक्रयोग्य है कि 4 दिसम्बर 2003 को पुडा ने नियम तय किए थे कि पुडा की किसी भी कालोनी में व्यापारिक स्थलों पर बीयर या शराब फैक्टरी खोलने की इजाजत नहीं होगी। 

फंस सकते हैं पुडा अधिकारी
जिक्रयोग्य है कि संबंधित पुडा अधिकारियों को नियम की बाखूबी जानकारी थी कि कालोनी में बीयर फैक्टरी नहीं खुल सकती। इसके बावजूद उक्त कंपनी को बीयर बार-कम-बीयर फैक्टरी खोलने की इजाजत दी गई। अगर अधिकारी अब ये कहें कि उनके ध्यान में नहीं आया तो यह गलत होगा क्योंकि शिकायतकत्र्ता दर्शन वालिया ने सबसे पहले पुडा अधिकारियों के साथ ही संपर्क किया था।

हाईकोर्ट में रिट की थी दायर
दूसरी ओर बीयर बार खुलने से कालोनी निवासियों में रोष फैल गया जिसके तहत अर्बन एस्टेट-2 वैल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष दर्शन वालिया ने 26 जुलाई 2018 को हाईकोर्ट में रिट दायर की थी व उक्त बीयर बार को बंद करने की मांग की थी जो एक बीयर फैक्टरी भी है। यहां लाइव बीयर को बीयर फैक्टरी करार दिया गया जो तकनीकी तौर पर सही भी था। हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद 15 अक्तूबर 2018 को पुडा को आदेश जारी किए। 

बीयर फैक्टरी बंद न हुई तो प्लाट की अलाटमैंट रद्द होगी: ई.ओ. 
पुडा के ई.ओ. उदयदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए फैक्टरी मालिकों को नोटिस भेज दिया गया है। अगर यह फैक्टरी बंद न की गई तो पुडा संबंधित प्लाट की अलाटमैंट रद्द भी कर सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News