दशहरे को लेकर कुल्लू के एंट्री-एग्जिट प्वाइंट किए सील

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 11:07 AM (IST)

कुल्लू: अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव को लेकर पुलिस ने कुल्लू के सभी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट सील कर दिए हैं। दशहरा उत्सव के लिए पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। डी.आई.जी. मध्य रेंज कपिल शर्मा ने मंगलवार को कुल्लू पहुंचकर पुलिस अधिकारियों के साथ ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर बैठक की। उन्होंने पूरी व्यवस्था की जानकारी ली, वहीं एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने डी.आई.जी. को तमाम तैयारियों और व्यवस्थाओं के संदर्भ में अवगत करवाया। 18 अक्तूबर को डी.आई.जी. फिर से कुल्लू आएंगे और विभिन्न मसलों पर दिशा-निर्देश जारी करेंगे।

पुलिस ने रामशिला, हाथीथान, बजौरा व कटौला रोड पर नाके स्थापित किए हैं। इन नाकों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। दिन-रात इन नाकों पर पुलिस की टीमें पहरा देंगी और हर आने जाने वाली गाड़ी पर नजर रहेगी व तलाशी ली जाएगी। पैदल आने वाले लोगों से भी इन नाकों पर पूछताछ हो रही है और तलाशी ली जा रही है। किसी तरह के नशे की खेप या आपत्तिजनक सामग्री को पकड़ने के लिए यह नाकाबंदी की गई है, ये ऐसे बिंदू हैं जहां से दूसरे जिलों को आने-जाने के रास्ते हैं और घाटियों को ये रास्ते जिला मुख्यालय से जोड़ते हैं। इसके अलावा मोबाइल नाकों के जरिए भी चौकसी रहेगी। एक मोबाइल नाका गड़सा रोड पर और दूसरा भुंतर बाजार व चौराहों पर निगाह रखेगा। 

दशहरे में संदिग्धों के आने का रहता है खतरा 
उत्सव में कई संदिग्धों के आने का खतरा रहता है। 2 वर्ष पूर्व आई.एस.आई.एस. आतंकी आबिद खान ने भी अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में रैकी की थी। पकड़े जाने पर आबिद खान ने इस बात का खुलासा भी किया था। अब आबिद खान जेल में है। आबिद खान को बंजार से गिरफ्तार किया गया था। खतरनाक आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहीदीन के आतंकी ने भी कसोल में रैकी की थी। इजराइली ठिकाने इस खतरनाक आतंकी संगठन के निशाने पर थे। इस आतंकी को उत्तर प्रदेश से दबोचा गया था। इस तरह की गतिविधियों पर निगाह रखने के लिए पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। 

वन मंत्री से भी मिले कपिल शर्मा
डी.आई.जी. कपिल शर्मा ने परिधि गृह में वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर से भी मुलाकात की और अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में सुरक्षा व्यवस्था के संदर्भ में उन्हें विस्तार से बताया। इस दौरान एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री भी मौजूद रहीं। इस दौरान सुरक्षा से जुड़े कई बिंदुओं पर चर्चा की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News