मूसा के 2 और करीबी आतंकियों के नाम आए सामने, J&K जाएगी पंजाब पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 10:37 AM (IST)

जालंधर: जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी जाकिर मूसा के करीबी सोहेल अहमद भट्ट ने 2 और आतंकियों के नाम उगले हैं। सोहेल ने दावा किया है कि जो हथियार सी.टी. इंस्टीच्यूट से बरामद हुए हैं उन्हें मुहैया करवाने में उनका बड़ा हाथ है।
PunjabKesari
उक्त आतंकियों के नाम पुलिस सार्वजनिक नहीं कर रही लेकिन पंजाब पुलिस इन दोनों आतंकियों को पकडऩे के लिए जे. एंड के. जल्द ही रवाना होने वाली है। सोहेल ने पुलिस को बताया है कि वह मूसा का करीबी जरूर है लेकिन उससे भी कई गुना ये दोनों आतंकी मूसा के करीबी हैं व हथियारों की सारी सप्लाई वही लोग करते हैं। उसे मूसा के टार्गेट तक का नहीं पता होता। जांच कर रहे अधिकारी की मानें तो सोहेल सच बोल रहा है या नहीं उसका तभी पता लग सकता है जब उन कथित आतंकियों से पूछताछ होगी।

PunjabKesari
पुलिस मजबूर, कम आयु के कारण नहीं दे रही थर्ड डिग्री
सी.टी. इंस्टीच्यूट व जे. एंड के. से गिरफ्तार किए कुल 4 आतंकियों को अभी तक पुलिस अपने तरीके से पूछताछ करने में कतरा रही है। इसका कारण उन चारों को छोटी आयु बताई जा रही है। गिरफ्तार आतंकियों में से तीन 18, जबकि एक 19 साल का है जिस कारण पुलिस उन्हें थर्ड डिग्री नहीं दे पा रही है।

PunjabKesari
पुलिस करवा सकती है आतंकियों का नार्को टैस्ट 
पुलिस आतंकियों से सच उगलवाने के लिए इनका नार्को टैस्ट भी करवा सकती है। हालांकि अभी तक आतंकियों के नार्को टैस्ट के लिए पुलिस ने अदालत में किसी तरह की याचिका दायर नहीं की है लेकिन आने वाले दिनों में इस संबंधी परमिशन मांगी जा सकती है। 
PunjabKesari
पुलिस आतंकियों के बयानों पर नहीं कर रही ज्यादा विश्वास
पुलिस आतंकियों द्वारा दिए जा रहे बयानों पर ज्यादा विश्वास भी नहीं कर रही क्योंकि वे अपने बयानों पर स्टैंड नहीं हैं। उधर सोमवार दोपहर से लेकर देर रात 12 बजे तक पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने आतंकी मूसा के भाई रफीक भट्ट को कंट्रोल रूम ले जाकर उससे पूछताछ की। बताया जा रहा है कि सी.पी. ने मूसा के अलावा और भी कई एंगलों से आतंकी से सच उगलवाने की कोशिश की है। इतने दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।

अब श्रीनगर से हथियार लाने की बात कह रहे हैं आतंकी
मंगलवार को यह बात भी सामने आई कि आतंकी सारे हथियार व विस्फोटक सामग्री श्रीनगर से लेकर आए हैं। सूत्रों की मानें तो पहले यही आतंकी मानांवाला व धारीवाल से हथियार व विस्फोटक सामग्री लाने की बात कबूल चुके हैं और अब वे श्रीनगर से सारा सामान आने की बात कह रहे हैं। सूत्रों का दावा है कि रफीक जब श्रीनगर से शादी समारोह में शामिल होकर वापस आया था तो कैब में ही वह सारा सामान लेकर आया था। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

400 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है पुलिस 
गिरफ्तार आतंकी जाहिद गुलजार, इदरीस शाह व रफीक भट्ट की मोबाइल डिटेल से पुलिस अब तक 400 से भी अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। अभी तक किसी की भी अरैस्ट नहीं डाली गई है लेकिन पुलिस इनमें से कुछ संदिग्ध लोगों पर नजर बनाए हुए है। इसके अलावा अलग-अलग इंस्टीच्यूशंस से इकट्ठा किए कश्मीरी युवकों के डाटा भी पुलिस खंगाल रही है। जालंधर पुलिस लगातार जे. एंड के. पुलिस के सम्पर्क में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News