मरणव्रत का 10वां दिन :2 अध्यापिकाएं बेहोश, 3 की हालत खराब

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 08:10 AM (IST)

पटियाला (जोसन/बलजिन्द्र): पटियाला में सांझा अध्यापक मोर्चा पंजाब के नेतृत्व में चल रहा ‘पक्का मोर्चा और मरणव्रत 10वें दिन में शामिल हो गया। 10वें दिन मरण व्रत पर बैठे 17 अध्यापकों में से 5 की हालत दोपहर में खराब हो गई और 2 अध्यापिकाएं बेहोश हो गईं। उनको पुलिस और प्रशासन ने अस्पताल में दाखिल करवाया है। 

इससे पहले भी एक अध्यापक गत दिवस से अस्पताल में दाखिल है। मरण व्रत पर बैठे सभी अध्यापकों का भार 6 से 9 किलो कम हो चुका है जिस कारण स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। सरकार के व्यवहार से भड़के अध्यापकों की तरफ से आज पूरे शहर में रोष मार्च किया गया और सरकार खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई। यह रोष मार्च दुख निवारण साहिब चौक से शुरू करके सॢकट हाऊस से होते हुए बस स्टैंड चौक पहुंचा। 

अध्यापक मुख्यमंत्री और मंत्रियों के बनाएंगे पुतले
नेताओं ने बताया कि मोर्चे की तरफ से सरकार के नादिरशाही फरमानों का विरोध करते 18 अक्तूबर को पटियाला समेत पंजाब के सभी जिलों में पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री और उसके मंत्रियों के विशाल पुतले बना कर उनको जलाएंगे और 21 अक्तूबर को पंजाब के समूह अध्यापक, मुलाजिम, किसान, मजदूर और लोकतांत्रिक संगठनों और अध्यापकों के बच्चे, मां-बाप और परिवारों समेत पटियाला में विशाल रोष रैली और मुजाहिरा किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News