मोदी महाराष्ट्र में पीएमएवाई लाभार्थियों को सौंपेंगे आशियाने की चाबियां

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 02:05 AM (IST)

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के मशहूर मंदिर शहर शिरडी में 19 अक्टूबर को प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के कुछ लाभार्थियों को मकानों की चाबियां सौंपेंगे और उनसे बातचीत करेंगे। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री सरकार की सस्ती आवासीय योजना के 40,000 लाभार्थियों के लिए गृह प्रवेश कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री साई मंदिर न्यास द्वारा आयोजित एक साल चले साईबाबा समाधि शताब्दी कार्यक्रम के समापन के अवसर पर कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। अधिकारी ने बताया कि मोदी के साई मंदिर में निर्मित होने वाले नए ‘‘दर्शन’’ कतार गृह समेत न्यास की कुछ परियोजनाओं की नींव रखने की भी संभावना है। इस बीच, महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने मंगलवार को दावा किया कि राज्य सरकार 19 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम के लिए लाभार्थियों को लाने के वास्ते दो करोड़ रुपए खर्च कर रही है। मुंडे ने दावा किया कि राज्य सरकार ने कार्यक्रम के लिए लाभार्थियों की पहचान करने और उन्हें लाने का जिम्मा अधिकारियों को दिया है और इसके लिए दो करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। 
PunjabKesari
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘सरकार की कोई भी योजना लक्षित समूह तक नहीं पहुंच रही इसलिए उन्होंने मतदाताओं तक पहुंचने के लिए योजनाओं का गलत प्रचार करना चुना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि पीएमएवाई भी पुरानी इंदिरा आवास योजना है जो कुछ अन्य योजनाओं से जुड़ी है और इसे नया नाम दे दिया गया है। इसे इस तरह लागू किया गया है कि वे अब लाभार्थियों की तलाश कर रहे हैं। सूखे की स्थिति को देखते हुए सरकारी निधि ऐसे प्रोपैगैंडा पर क्यों खर्च की जा रही है?’’ मुंडे ने कहा कि उनकी रिश्तेदार पंकजा मुंडे के नेतृतव वाला ग्रामीण विकास विभाग कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों के लिए भोजन और आने-जाने की व्यवस्था तथा बसों पर बैनर लगाने पर सरकारी पैसा खर्च कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News