महाराष्ट्र में कांग्रेस-राकांपा के गठबंधन में दरार, पवार ने मांगीं 50% सीटें

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 08:52 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के बीच गठबंधन में दरार पड़ गई लगती है। मालूम हुआ है कि राकांपा के प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस पार्टी से 2019 के आम चुनावों में महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में 50 फीसदी सीटों की मांग की है। यह मांग पवार ने 11 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ एक बैठक में की थी। पवार ने इस संबंध में 2014 के लोकसभा चुनावों में हुई हार का हवाला दिया।
PunjabKesari
पवार ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनावों मे कांग्रेस ने 27 सीटों पर चुनावों लड़ा था और केवल 2 सीटों पर जीत हासिल की। जबकि राकांपा ने 21 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे और 4 सीटों पर जीत हासिल की थी। चुनावों में शिवसेना ने गठबंधन में विजय हासिल की थी। पता चला है कि कांग्रेस ने पवार की इस मांग को ठुकरा दिया है।
PunjabKesari
मौजूदा समय में सीटों के बंटवारे को लेकर मतभेद बढ़े हुए हैं, लेकिन दोनों पार्टियों के सूत्रों ने कहा कि दोनों पार्टियों में गठबंधन होना जरूरी है। कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र में हम बड़े भाई हैं, पिछले चुनावों में 27-21 का फॉर्मूला लागू हुआ था और इस बार भी हम चाहते हैं कि वही फॉर्मूला 2019 में लागू हो।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News