बिलासपुर के बंदलाधार में मिले संदिग्ध गुब्बारे, लोगों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 05:30 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): बिलासपुर के बंदलाधार में हवा के साथ उड़ते हुए पहुंचे संदिग्ध गुब्बारों के गुच्छे ने बिलासपुर में हलचल पैदा कर दी है। गुब्बारों के साथ बंधे हुए बैनर पर मिनी मैराथन कॉम्पिटीशन-2018 लाहौर प्रिंट किया हुआ है। यही नहीं, सभी गुब्बारों पर यही शब्दावली लिखी गई है, जिससे सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और इंटेलिजेंस ब्यूरो को भी अवगत करवाया है। हालांकि, अभी तक कांगड़ा और मंडी समेत कुछ अन्य स्थानों पर संदिग्ध गुब्बारे या फिर संदिग्ध वस्तुएं मिलने के मामले सामने आते रहे हैं, लेकिन बिलासपुर के बंदला में सामने आए इस संदिग्ध मामले ने बिलासपुर पुलिस के समक्ष परेशानी पैदा कर दी है।

लोगों को आकाश में नजर आई रंग-बिरंगी चीज
लोगों का कहना है कि जब वे दोपहर के समय खेती-बाड़ी और दूसरे कामों में लगे थे तो इस बीच आकाश में कोई रंग-बिरंगी चीज नजर आने लगी और सभी लोग उसकी ओर देखने लगे। जब यह चीज नजदीक आई तो तब पता चला कि यह तो सैकड़ों गुब्बारों का गुच्छा है। देखते ही देखते गुब्बारों का यह गुच्छा किसी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण स्थल के पास पहुंच गया। एक बैनर भी उसके साथ बंधा था। मौके पर लोगों का हजूम लग गया और बाद में लोगों ने इस गुच्छे को पकड़ लिया।

बच्चों ने खेलने के लिए ले लिए गुब्बारे
सभी गुब्बारों पर पी.ए.सी.ई.एस. लाहौर-2018, मेकिंग इट पॉसिबल प्रिंट था। गुबारों के गुच्छे के नीचे बंधे बैनर पर उक्त शब्दों के साथ ही सेकंड मिनी मैराथन कॉम्पिटीशन-2018 लाहौर भी प्रिंट था। इन गुब्बारों के पाकिस्तान से आने की आशंका के चलते लोग काफी देर तक असमंजस में भी रहे। बाद में इन गुब्बारों को बच्चों ने खेलने के लिए ले लिया। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये गुब्बारे किस मंशा से आसमान में छोड़े गए थे।

चिंता की कोई बात नहीं : एस.पी.
एस.पी. अशोक कुमार ने बताया कि इस मामले की जांच करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा, खुफिया एजेंसियों को भी इस बारे अवगत करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर चिंता करने की कोई बात नहीं है। हो सकता है, ये गुब्बारे हवा के सहारे बिलासपुर के बंदला में पहुंच गए हों। इससे पूर्व, इस प्रकार के मामले कांगड़ा और चम्बा में भी सामने आए थे, लेकिन बिलासपुर में यह पहला मामला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News