HRTC के कर्मचारियों के भत्ते लंबित,16 माह से न मिला नाईट ओवरटाइम - न ही आईआर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 05:16 PM (IST)

मंडी(नीरज): एचआरटीसी के चालकों और परिचालकों को बीते 16 महीनों से न तो नाईट ड्यूटी के ओवरटाइम का पैसा मिल पाया है और न ही अंतरिम राहत और महंगाई भत्ता। इन्होंने सरकार को ज्ञापन भेजकर लंबित पड़े भत्तों को जल्द अदा करने की गुहार लगाई है। इसी बात को लेकर मंगलवार को परिवहन मजदूर संघ और चालक परिचालक संगठन की एक आपात बैठक मंडी बस स्टैंड पर आयोजित की गई।
PunjabKesari
बैठक में परिवहन मजदूर संघ के संयोजक राजेंद्र पाल, प्रदेश उपाध्यक्ष सूरजमणी और चालक परिचालक संगठन के अध्यक्ष जोगिंद्र गुलेरिया सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। परिवहन मजदूर संघ के संयोजक राजेंद्र पाल ने बताया कि एचआरटीसी के चालक और परिचालक दिन रात मेहनत करके सरकार को सहयोग कर रहे हैं। बीते दिनों निजी बस आपरेटरों की हड़ताल के दौरान भी निगम के कर्मचारियों ने अतिरिक्त सेवाएं देकर लोगों को सुविधाएं प्रदान की। लेकिन लंबित पड़े भत्तों को अदा करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही है।

चालक परिचालक संगठन के अध्यक्ष जोगिंद्र गुलेरिया ने बताया कि बीते करीब 16 महीनों का नाईट डयूटी का ओवरटाइम अभी तक लंबित है। इसके साथ ही सरकार ने जो अंतरिम राहत और महंगाई भत्ता देने की घोषणा की है। वह भी अभी तक नहीं मिल पाई है। इनका कहना है कि सरकार जैसे अन्य विभागों के कर्मचारियों को इसे समय पर अदा करती है उसी तरह एचआरटीसी के कर्मचारियों को भी इसे समय पर अदा किया जाए, ताकि कर्मचारियों को अपना हक हासिल करने के लिए आंदोलन का रास्ता न इखतियार करना पड़े।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News