दूध लेकर जा रहे व्यक्ति पर भालू ने किया हमला, गंभीर हालत में IGMC रैफर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 05:07 PM (IST)

आनी: मंगलवार को गांव लामीसेरी में सुबह-सवेरे दूध लेकर आनी बाजार पैदल आ रहे 54 वर्षीय दया राम नामक व्यक्ति पर भालू ने अचानक हमला कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया। जानकारी के अनुसार आनी पंचायत के अंतर्गत गांव लामीसेरी निवासी दया राम रोजमर्रा की तरह मंगलवार को भी दूध लेकर आनी बाजार की तरफ प्रात: करीब 6 बजे पैदल आ रहा था। इसी बीच झाड़ियों में छिपे भालू ने अचानक उस पर हमला कर दिया और उसे गले, मुंह व छाती से नोचकर बुरी तरह जख्मी कर दिया।

भालू से डटकर किया मुकाबला
इस दौरान दया राम ने भालू से डटकर मुकाबला किया और सहायता के लिए चिल्लाया। इसी बीच भालू दया राम के दूध वाले थैले में उलझा और जैसे ही दूध उस पर गिरा तो वह थैले को लेकर नीचे की तरफ भागा और दया राम जख्मी हालत में वहीं लेट गया। तभी ग्रामीण वहां पहुंचे और जख्मी दया राम को तुरंत आनी अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे रामपुर रैफर किया और रामपुर से उसे शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए आई.जी.एम.सी. शिमला रैफर किया गया।

घायल व्यक्ति को इलाज के लिए मिलेगा उचित मुआवजा
इस बारे में वन मंडल आनी स्थित लूहरी के वन मंडलाधिकारी चंद्रभूषण शर्मा का कहना है कि वन विभाग इस ओर गम्भीर है। मंगलवार को जिस स्थल पर भालू ने व्यक्ति को जख्मी किया है, विभाग की ओर से वनरक्षक व वन खंड अधिकारी को वहां भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट तैयार कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि घायल व्यक्ति को इलाज के लिए उचित मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से इन दिनों जंगली जानवरों से सतर्क रहने का आह्वान किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News