हरियाणा में अप्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव की अनुमति नहीं दी जाएगी: दिग्विजय चौटाला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 02:16 PM (IST)

नई दिल्ली(ब्यूरो): इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने दिल्ली में प्रैस वार्ता कर हरियाणा में अप्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव को लेकर एक बार फिर से भाजपा को घेरा। साथ ही कहा कि जिस लड़ाई को छात्र लड़ रहे थे उसे दूसरा रूप देकर भाजपा सरकार ने छात्रों के साथ खिलवाड़ किया है। प्रदेश सरकार जहां कालेजों में अप्रत्यक्ष चुनाव करवाना चाहती है, जबकि बाकी संगठन संविधान की अवहेलना कर अप्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव पर अड़ी है। चौटाला ने कहा कि उन्हें कितनी भी बड़ी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े हरियाणा में अप्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 16 छात्र संगठनों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। 

उन्होंने मीडिया के सामने प्रदेश की सभी यूनिवॢसटी और कालेजों से आए आंकड़ों पर हैरानी जताई साथ ही कहा कि आज छात्रों ने जिस तरह से नामांकन न करके इस लड़ाई को और मजबूती दी है वह काबिले तारीफ है। भाजपा ए.बी.वी.पी. के सहारे प्रदेश में भगवाकरण करना चाहती थी लेकिन प्रदेश के लाखों छात्रों ने अपनी लड़ाई को बुलंद करते हुए 60 तक नामांकन नहीं किया। नामांकन न करना भाजपा के अप्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव करवाने के फैसले पर तमाचा मारने के समान है। उन्होंने कहा कि अब छात्र अपने हक को लेकर रहेंगे और 17 अक्तूबर को सरकार के इस तानाशाही फरमान के खिलाफ चुनाव का बहिष्कार कर वोटिंग नहीं होने देंगे।

इस मौके पर उनके साथ इनसो राष्ट्रीय सचिव गौतम नैन, डा. दिनेश संसनवाल सोशल मीडिया प्रभारी मोंटू दलाल, मीडिया प्रभारी राजू मेहरा, संदीप दलाल, जय सिंह चोयाल, गौरव दहिया, मोहित भास्कर आदि उपस्थित थे।

जाट कालेज में एक भी नामांकन नहीं 
दिग्विजय चौटाला ने कहा कि महॢष दयानंद यूनिवॢसटी रोहतक में 222 सी.आर. चुने जाने थे, उसमें नामांकन केवल मात्र 131 ने किया। जाट कालेज रोहतक में 108 का चुनाव होना था जहां किसी ने भी नामांकन नहीं कर भाजपा सरकार के अप्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव के दावों की पोल खोल दी। सिरसा सी.डी.एल.यू. में 82 सीटों पर नामांकन होना था लेकिन वहां केवल मात्र 60 ही नोमिनेशन हुए। भिवानी के बंसीलाल यूनिवर्सिटी में 38 सीटों पर चुनाव होने थे लेकिन वहां केवल मात्र 20 ने ही नामांकन किया। उन्होंने बताया कि महेंद्रगढ़ के गवर्नमैंट पी.जी. कालेज में 7 नामांकन होने थे जिसमें से एक भी नामांकन नहीं हुआ।

 पलवल में 33 सीटों पर चुनाव होना था वहां केवल मात्र 11 पर ही नोमिनेशन हुए। पानीपत में 4 कालेजों के अंदर 123 सीटों पर चुनाव होने थे वहां केवल मात्र 65 नामांकन ही हुए। झज्जर के गवर्नमैंट कालेज बहादुरगढ़ में टोटल 21 सीटों पर चुनाव होना था वहां केवल मात्र 16 नोमिनेशन ही हुए। सोनीपत की डीक्रस्ट यूनिवर्सिटी में 102 सीटों पर चुनाव होने थे लेकिन वहां पर केवल 70 ही नामांकन फार्म भरे गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static