पहले जबरदस्ती करवाई शादी फिर किया दुष्कर्म और अब जान से मारने की धमकी(Video)

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 11:56 AM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): देवभूमि हिमाचल को शर्मसार करने का मामला एक बार फिर सामने आया है। सुंदरनगर में पहले लड़की से जबरदस्ती शादी की गई और उसके बाद उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया। वहीं पीड़िता ने जैसे कैसे आरोपी के चंगुल से भाग अपनी जान छुड़ाई और घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती सुनाई। सोमवार को 19 वर्षीय पीड़ित युवती ने परिजनों के साथ डीएसपी कार्यालय सुंदरनगर पहुंच कर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। वहीं डीएसपी सुंदरनगर कार्यालय में मौजूद नहीं होने के कारण पीड़िता परिवार संग मंडी एसएसपी के पास शिकायत दर्ज करवाई है।

पीड़िता की मां ने एसएसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा के पास लिखित शिकायत में अपनी बेटी (पीडि़ता) का बल्ह उपमंडल की ग्राम पंचायत कठयांहू के गांव जनलग निवासी काकू व उसके रिश्तेदारों द्वारा मिलकर अपहरण, दुराचार करने के बाद  जबरदस्ती शादी करवाने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उसकी बेटी ने आरोपियों के चंगुल से भागकर अपनी जान बचाई। उन्होंने कहा कि उसकी बेटी का 8 अक्तूबर को आरोपियों द्वारा अपहरण कर लिया गया और उसके साथ उसकी बिना सहमति से जबरदस्ती बिना दस्तावेज के सुंदरनगर में विवाह करवा दिया गया। परिजनों ने कहा कि 9 अक्तूबर को उसे फोन द्वारा उसकी बेटी का अपहरण करने वाले आरोपियों के बारे में सूचना मिली। उन्होंने कहा कि उसने कई बार उन्हें लड़की से बात करवाने के लिए कहा गया। जब उससे बात हुई तो उसने कहा कि मुझे कुछ भी पता नहीं चल रहा है कि मैं कहां पर हूं और मेरे साथ क्या हो रहा है। 

पीड़िता की मां ने कहा कि उसकी बेटी ने उसे बताया उसे किसी नशीले पदार्थ का सेवन करवाया गया था।इसके बाद वह 12 अक्तूबर को पुलिस चौकी रिवालसर में पुलिस को सारे मामले से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि शाम के समय पुलिस चौकी रिवालसर के अधिकारी द्वारा बिना एफआईआर घर वापिस जाने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि 12 अक्तूबर को लड़की को होश आने पर बड़ी मुश्किल से जंगल के रास्ते भाग कर अपने रिश्तेदारों के पास पहुंची। एसपी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि पीड़ित युवती की मां की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 363 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है। पीड़िता का बयान भी दर्ज किया जा रहा है। उसका मेडिकल करवा कर उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News