ISL में संघर्ष करते दिख रहे हैं चैंपियन, खिताब बचाने में रही नाकाम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 11:01 AM (IST)

नई दिल्लीः हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) कभी भी मौजूदा चैंपियन टीमों के प्रति उदार नहीं रहा है। 2014 में लीग की शुरुआत के बाद से संपन्न हुए बीते चार संस्करणों में कोई भी क्लब खिताब बचाने में सफल नहीं हो सका है। एटीके ने पहले संस्करण का खिताब जीता था। 2015 में वह खिताब बचाने के करीब पहुंचा था लेकिन चेन्नइयन एफसी के हाथों उसे हार मिली थी। 

चेन्नई की टीम ने बाद में खिताब जीता था। आईएसएल में दो टीमों-एटीके और चेन्नइयन एफसी ने खिताब जीते हैं और आश्चर्यजनक रूप से दोनों टीमें इस सीजन में अपना पैर नहीं जमा सकी हैं। इस सीजन में अब तक कुल नौ मैच हुए हैं और दो पूर्व चैंपियन ही ऐसी टीमें हैं जो जीत का खाता नहीं खोल सकी हैं। चेन्नई ने नए सीजन की शुरुआत दो हार के साथ की है। उसे बेंगलुरू और गोवा के खिलाफ हार मिली है। एटीके ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। 
ISL

स्टीव कोपेल की टीम को पहले मैच मे केरल ब्लास्टर्स से हार मिली थी और फिर दूसरे मुकाबले में उसे नार्थईस्ट ने हराया था। यह टीम तो अब तक इस सीजन में एक भी गोल नहीं कर सकी है।  कोपेल ने कहा, ''निश्चित तौर पर यह हमारी अपेक्षा के अनुरूप शुरुआत नही है। यह लीग 400 मीटर रेस की तरह है। ऐसे में हम वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। हमारे पास अगले मैच से पहले कुछ दिन आराम के लिए हैं। दिल्ली के खिलाफ मैच हमारे लिए कठिन होगा। हम वापसी करने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News