ट्रैवल एजैंट से पैसे वापस लेने को लेकर धक्के खाने को मजबूर हैं गबरू

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 10:34 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): होशियारपुर के बस स्टैंड के समीप एक ट्रैवल एजैंसी द्वारा धोखे का शिकार बनाए गए पंजाब व हिमाचल के सैंकड़ों गबरू इन दिनों रोजाना धक्के खाने को मजबूर हो रहे हैं। एजैंट की तरफ से बार-बार गबरूओं को पैसा वापस करने का समय तो दिया जाता है लेकिन यहां आने पर उन्हें फिर से धोखे का शिकार होना पड़ता है। उल्लेखनीय है कि पुलिस जांच में अब तक ट्रैवल एजैंसी के पास लाइसैंस तक नहीं होने की सूचना है। 

पैट्रो-डॉलर के झांसे में आए गबरूओं की क्या है परेशानी
सोमवार शाम के समय बस स्टैंड स्थित उक्त ट्रैवल एजैंट के दफ्तर के बाहर धक्के खाने को मजबूर गबरू जवानों में से माछीवाड़ा के बलजीत सिंह, बरनाला के हरदीप सिंह, वेरका के जोगा सिंह, बिलासपुर के सुनील कुमार व दीपक कुमार, पठानकोट के अश्विनी कुमार व सुनील, गुरदासपुर के सुखजिन्द्र सिंह के साथ अन्य पीड़ितों ने बताया कि इस ट्रैवल एजैंट ने दुबई में बढिय़ा नौकरी पाने के सुनहरा अवसर का झांसा देकर उनके इलाके में पैम्फलेट बंटवाए थे। इसके बाद उससे सम्पर्क  करके वे होशियारपुर आए। जून-जुलाई महीने में जल्द ही काम बनने का भरोसा देकर उसने उन लोगों से 22,500-22,500 रुपए ले लिए। मालूम हुआ कि इसके झांसे में आकर करीब 150 लोगों ने पैसे दिए थे, लेकिन तय समय पर उनका काम नहीं बना। 

आग लगने का कर रहा है बहाना
पीड़ित युवकों के अनुसार पैसे देने के बाद उनका मैडीकल भी हो गया था लेकिन हमें न तो वीजा मिला और न ही टिकट। जब हम लोग होशियारपुर पहुंचे तो हमें बताया गया कि दुकान में आग लग जाने से कागजात जल गए हैं। आए दिन कोई न कोई ठगी का शिकार उसके दफ्तर में चक्कर काटता रहता है। मुंह बंद रखने के लिए एजैंट ने कुछ युवकों को थोड़े-बहुत पैसे भी वापस किए जबकि हमें चक्कर पर चक्कर लगवा रहा है।

पीड़ित युवक पहले पुलिस में शिकायत तो करें : एस.एच.ओ.
जब इस संबंध में थाना मॉडल टाऊन के एस.एच.ओ. भरत मसीह से पूछा गया तो उन्होंने स्वीकार किया कि मीडिया की मार्फत जानकारी तो मिली है लेकिन अभी तक किसी ने भी पुलिस के समक्ष शिकायत नहीं की। शिकायत होने पर ही पुलिस इस मामले में बनती कार्रवाई कानून के आधार पर करेगी। धोखे के शिकार युवकों की परेशानी को देख एजैंट को बुलाकर पूछताछ की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से अगली कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News