इमरान खान तीन नवंबर को जाएंगे चीन यात्रा पर

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 10:01 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तीन नवंबर को चीन की अपनी पहली यात्रा पर जाएंगे। इस दौरान वह चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग तथा अन्य प्रमुख नेताओं से मिलेंगे तथा रक्षा संबंधों को प्रागाढ़ बनाने के उपायों के साथ-साथ विवादों में घिरी चीन-पाकिस्तान आॢथक गलियारा परियोजनाओं (सीपीईसी) पर चर्चा कर सकते हैं। मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री खान की तीन नवंबर से चीन की यात्रा अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष के अधिकारियों के पाकिस्तान की यात्रा पर आने से पहले होगी।

PunjabKesariआईएमएफ के अधिकारी नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए सहायता पैकेज पर औपचारिक चर्चा के लिए आ रहे हैं। वित्त मंत्री असद उमर ने पिछले सप्ताह कहा कि आईएमएफ प्रतिनिधिमंडल के सात नवंबर को पाकिस्तान आने की संभावना है। उल्लेखनीय है कि अमरीका ने पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति के लिए सीपीईसी परियोजना के कर्ज को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि, चीन और पाकिस्तान दोनों ने इसे खारिज किया है। इमरान खान के पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी तीसरी विदेश यात्रा है। इससे पहले वह सऊदी अरब और वहां से संयुक्त अरब अमीरात गए थे।

PunjabKesariजियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री खान तीन नवंबर को तीन दिवसीय यात्रा पर चीन पहुचेंगे और आर्थिक तथा रक्षा सहयोग के साथ साथ सीपीईसी परियोजनाओं पर चर्चा कर सकते हैं। इसमें कहा गया है कि वह पांच नवंबर को शंघाई में चीनी अंतरराष्ट्रिय आयात निर्यात 2018 में भी भाग लेंगे। खान को चीन के प्रधानमंत्री ली किं्वग ने चीन की यात्रा के लिए आमंत्रित किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News