कैप्टन ने अमृतसर में 127.86 करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 05:37 PM (IST)

अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को अमृतसर में 127.86 करोड़ रुपए की लागत वाली पांच बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं का शिलान्यास किया। कैप्टन ने इसके अलावा इस पवित्र शहर में नहर जल आपूर्ति नेटवर्क के पूरा होने तक स्वच्छ पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए ट्यूबवैल के लिए 50 करोड़ रुपए जारी करने की भी घोषणा की।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने पर्यटन विकास परियोजनाओं की भी घोषणा की जिनमें अमृतसर के उन्नयन तथा इसे वैश्विक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। इस परियोजना पर 187़ 47 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने दो रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी), एक रेलवे अंडरपास (आरयूबी) और एक फ्लाईओवर के अलावा, मौजूदा भंडारी ब्रिज के विस्तार का शिलान्यास भी किया। इस अवसर पर स्थानीय निकाय मंत्री और अमृतसर के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू भी उपस्थित थे।  मुख्यमंत्री ने कहा कि यह परियोजनाएं पुराने शहर के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने और भीड़ भरे यातायात से राहत दिलाएंगी।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि अमृतसर, जालंधर, लुधियाना और पटियाला जैसे बड़े शहरों में पानी की तीव्र समस्याएं आ रही हैं और इन शहरों का पानी पीने योग्य नहीं है। इन चार शहरों में नहर द्वारा पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। पानी की नियमित और पूरी तरह से जांच की जरूरत है। इस अवसर पर सिद्धू ने कहा कि पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार अपने 10 साल के शासन के दौरान शहर विकसित करने में नाकाम रही। उन्होंने कहा कि अकाली दल की सरकार ने 10 वर्षों में केवल एक पुल बनाया था जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने पांच पुलों के निर्माण पर काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं के लिए निविदाएं जारी की जा रही हैं और उन पर काम एक वर्ष के भीतर पूरा हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News