शराब नहीं, लोगों के घर तक मदद पहुंचाने की जरूरतः उद्धव ठाकरे

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 08:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र सरकार के "घर-घर शराब डिलवरी" पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने निंदा करते इसे राज्य की संस्कृति के खिलाफ बताया। उन्होंने कहा कि राज्य के सूखाग्रस्त इलाके के लोगों के घर तक मदद पहुंचाए जाने की जरूरत है। फडणवीस सरकार में आबकारी मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने इससे पहले घोषणा की थी कि सरकार शराब की ऑनलाइन बिक्री और "होम डिलवरी" की अनुमति देने जा रही है, लेकिन बाद में उन्होंने इस पर यू-टर्न लेते हुए कहा कि यह केवल प्रस्ताव है, इस पर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बाद में स्पष्ट किया कि शराब की 'होम डिलवरी' की कोई योजना नहीं है। 

गठबंधन में शामिल शिवसेना के नेता ठाकरे ने कहा कि लोग सूखे जैसी स्थिति का सामनना कर रहे हैं। वे मदद चाहते हैं, शराब की घर पर डिलवरी नहीं। उन्होंने कहा, "शराब की ऑनलाइन बिक्री राज्य की संस्कृति के अनुरुप नहीं है। लेकिन हर दिन, सरकार द्वारा ऐसा कुछ किया जा रहा है, जो राज्य को शर्मिंदा करता है। शिवसेना प्रमुख ने कहा, मराठवाड़ा क्षेत्र सूखे से बहुत ज्यादा प्रभावित है, प्रभावित लोगों को केंद्र सरकार से मदद पाने के लिए पंक्तियों का इंतजार मत कराइए। 

बता दें कि महाराष्ट्र के एक मंत्री ने रविवार को कहा कि बीजेपी-नीत सरकार ने राज्य में शराब की ऑनलाइन बिक्री एवं होम डिलीवरी की अनुमति देने का निर्णय किया है। लेकिन सरकार ने अपने बयान से पलटते हुए कहा कि इस संबंध में केवल प्रस्ताव पारित हुआ है। आबकारी मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने बताया कि हम नशे में धुत होकर गाड़ी चलाने की घटनाओं को रोकना चाहते हैं। 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के एक मंत्री ने रविवार को कहा कि बीजेपी-नीत सरकार ने राज्य में शराब की ऑनलाइन बिक्री एवं होम डिलीवरी की अनुमति देने का निर्णय किया है लेकिन बाद में बयान दिया कि इस संबंध में केवल एक प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। आबकारी मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने बताया, “हम नशे में धुत होकर गाड़ी चलाने की घटनाओं को रोकना चाहते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News