पंजाब के पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल की हत्या की साजिश नाकाम, 3 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 05:47 PM (IST)

मेरठ:  उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पुलिस ने हमला कर हथियार लूटने वाले बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बदमाशों से लूटे गए हथियार भी बरामद कर लिए हैं। एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार का कहना है कि बदमाशों ने पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की हत्या करने के इरादे से इस वारदात को अंजाम दिया था। शामली पुलिस ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

PunjabKesari

एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने बताया कि 2 अक्‍टूबर की रात जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र की चौकी चौसाना के गांव कमालपुर के चेकपोस्‍ट पर हमला किया गया था। बदमाशों ने हेड कॉन्स्टेबल संसार सिंह और होमगार्ड संजय वर्मा को गोली मारकर एक इंसास और एक थ्री नॉट थ्री रायफल लूट ली थी। बदमाशों की योजना बादल की सभा में हमला करने की थी, जो अब नाकाम हो गई है। पुलिस ने उन्हें वारदात को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया और लूटे गए हथियार भी बरामद कर लिए। लूटे गए सारे हथियार गुरुद्वारे के कमरे में छिपाकर रखे गए थे। गैंग का सरगना जर्मन फरार है, जो पंजाब में खालिस्‍तान समर्थकों के संपर्क में है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि रविवार रात 3 बजे मुखबिर की सूचना पर स्‍वाट टीम ने बदमाशों का पीछा किया और टीम रंगाना फार्म के गुरुद्वारे तक पहुंची। सूचना के मुताबिक, 3 बदमाश लूटे गए हथियारों को गैंग के मास्‍टरमाइंड जर्मन को देने जा रहे थे। स्‍वाट टीम ने प्रभारी निरीक्षक ने झिंझाना की टीम के साथ रंगाना गांव के जंगल में तीनों बदमाशों को घेर लिया और मुठभेड़ में घायल हुए दोनों बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesari\

पुलिस ने इन बदमाशों को किया गिरफ्तार
- गुरुजेन्द्र उर्फ जिंटा पुत्र कुलवंत निवासी ग्राम धालावली, थाना गंगोह, सहारनपुर
- अमरीत उर्फ अमृत पुत्र पाला सिंह निवासी सेक्टर-6 विकास नगर, करनाल, हरियाणा
- करम सिंह पुत्र गुरचरण सिंह निवासी ग्राम रंगाना फार्म, थाना झिंझाना, शामली

ये बदमाश हुए फरार
जर्मन पुत्र कुलवंत निवासी ग्राम अजीजपुर, थाना झिंझाना, शामली
- करमा पुत्र अजीत सिंह निवासी ग्राम अजीजपुर थाना झिंझाना, शामली


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static