चुनाव के समय ही पेट्रोल-डीजल पर विचार करते हैं मोदी : कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 06:32 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव के समय ही पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर विचार करने की फुर्सत मिलती है और चुनाव खत्म होते ही उनकी सरकार इससे कमाई करने में जुट जाती है।  कांग्रेस प्रवक्ता आर पी एन सिंह ने सोमवार को पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि पिछले चार साल से लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढाकर मोदी सरकार ने 13 लाख करोड़ रुपए की कमाई की है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसके दाम बहुत कम हैं लेकिन मोदी सरकार उसका फायदा जनता को नहीं दे रही है बल्कि इससे कमाई कर रही है। यह पैसा कहां खर्च किया जा रहा है इसका कहीं कोई हिसाब नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सिर्फ चुनाव जीतने के लिए ही पेट्रोल डीजल की बात करते हैं। इस संबंध में उन्होंने कर्नाटक चुनाव का हवाला दिया और कहा कि जब वहां मतदान होना था तो 17 दिन तक तेल के दाम नहीं बढाए गए लेकिन चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल डीजल के दाम बढा दिए गए थे।

प्रवक्ता ने कहा कि अब पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और मोदी सरकार को इस पर चर्चा करने की याद आ गई है। सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर चर्चा शुरू कर दी है। कुछ दिन पहले पेट्रोल डीजल के दाम मामूली रूप से घटाए गए लेकिन अब नौ दिन बाद इसे बढा दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News