इलाहाबाद का नाम बदलने पर गरमाई सियासत, अब जस्टिस काटजू ने योगी पर कसा तंज

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 05:37 PM (IST)

इलाहाबादः संगम नगरी इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने पर यूपी की सियासत गरमा गई है। विपक्ष योगी सरकार के इस फैसले की कड़ी आलोचना कर रहा है। वहीं सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू का नाम भी आलोचकों में जुड़ गया है। दरअसल, उन्होंने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा है। 

काटजू ने फेसबुक पोस्ट पर लिखा यह 
काटजू ने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है कि प्रयाग के रूप में इलाहाबाद का पुनर्नामकरण करने के लिए बधाई, लेकिन निश्चित रूप से यह पर्याप्त नहीं है। मेरा सुझाव है कि इन बाबर की औलादों के नाम को खत्म करने के लिए उत्तर प्रदेश शहरों के आगे के नाम परिवर्तन किए जाएं। इस प्रकार की दयालुता के लिए याचक के लिए प्रार्थना है।

काटजू ने सुझाए नाम यह नाम 
उन्होंने अलीगढ़ को अश्वत्थामा नगर, आगरा-अगस्तय नगर, गाजीपुर-गणेशपुर, शाहजहांपुर-सुग्रीवपुर, मुजफ्फरनगर-मुरलीमनोहरनगर, आजमगढ़-अलकनंदापुर, हमीरपुर-हस्तिनापुर, लखनऊ-लक्ष्मणपुर, बुलंदशहर-बजरंगबलीपुर, फैजाबाद-नरेंद्र मोदी पुर, फतेहपुर-अमित शाहनगर, गाजियाबाद-गजेंद्र नगर, फिरोजाबाद-द्रोणाचार्य नगर, फर्रूखाबाद-अंगदपुर, गाजियाबाद-घटोत्कचनगर, सुल्तानपुर-सरस्वतीनगर, मुरादाबाद-मनकीबात नगर,​​ मिर्जापुर को मीराबाई नगर कर देने का सुझाव दिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static