पंजाब में फिर से आंतक फैलाने की ताक में ISI,शुरू किया ऑप्रेशन एक्सप्रैस

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 03:43 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद):पंजाब में पुन: खालिस्तान समर्थकों को इकट्ठा कर हिन्दू-सिख समुदाय के बीच नफरत पैदा करने के लिए पाकिस्तान की गुप्तचर एजैंसी आई.एस.आई. द्वारा तैयार किए ऑप्रेशन एक्सप्रैस अधीन पाकिस्तान में  बैठे 4 प्रमुख खालिस्तान नेताओं को सक्रिय किया गया है। यह चारों खालिस्तानी विचारधारा के लोग पाकिस्तान के शहर लाहौर के मुल्तानपुर रोड में विभिन्न कोठियों में रह रहे हैं। आई.एस.आई. के इस नए ऑप्रेशन एक्सप्रैस संबंधी भारतीय गुप्तचर एजैंसियों को भी इनपुट प्राप्त हो गए हैं।

सीमा पार सूत्रों के अनुसार इस समय पाकिस्तान के शहर लाहौर में मुल्तानपुर रोड पर 4 कोठियों में  जो खालिस्तानी नेता रह रहे हैं, उनमें बब्बर खालसा इंटरनैशनल का स्वयं बना चीफ वधावा सिंह उर्फ धर्म सिंह उर्फ चाचा, खालिस्तान जिन्दाबाद फोर्स का चीफ रणजीत सिंह नीटा, खालिस्तान कमांडो फोर्स का चीफ परमजीत सिंह पंजवड़ तथा लखबीर सिंह रोड़े चीफ इंटरनैशनल यूथ फैडरेशन शामिल हैं। परमजीत सिंह पंजवड़ इस समय सियालकोट में रह रहा है, जबकि बाकी 3 लाहौर में रह रहे हैं तथा बड़े कारोबार के मालिक हैं।

खालिस्तान कमांडो फोर्स के चीफ के दाऊद के साथ हैं बेहतर संबंध

1.भारतीय गुप्तचर एजैंसियों के अनुसार खालिस्तान कमांडो फोर्स का चीफ वधावा सिंह के खतरनाक आतंकी दाऊद के साथ बेहतर संबंध हैं तथा वह उसकी छत्र-छाया में  पाकिस्तान में रियल एस्टेट यानी प्रॉपर्टी का कारोबार कर रहा है। इसके लश्कर-ए-तोयबा से भी संबंध हैं। वधावा सिंह इस समय आजादी से लाहौर में  घूमता है। 
2.ऑप्रेशन एक्सप्रैस के लिए काम करने वाला दूसरा खतरनाक आतंकवादी रणजीत सिंह नीटा, जो खालिस्तान जिन्दाबाद का चीफ बना हुआ है, वह लाहौर में अपनी पत्नी तथा बेटी के साथ रहता है। यह भी लश्कर-ए-तोयबा के साथ मिल कर काम करता है तथा रियल एस्टेट का कारोबार करता है। इसकी बेटी बहुत बढिया  स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रही है तथा बढियां इंगलिश बोलती है। नीटा का मोबाइल सर्वाधिक वही उठाती है। आई.एस.आई. के इशारे पर यह लम्बे समय से भारतीय जाली करंसी का काम करता है। 
3.तीसरा खतरनाक आतंकवादी खालिस्तान कमांडो फोर्स का चीफ परमजीत सिंह पंजवड़ है, जो लाहौर में मुल्तानपुर रोड पर एक कोठी में रहता है। यह वहां पर फूड का कारोबार करने के साथ-साथ रियल एस्टेट का कारोबार दाऊद के साथ मिलकर करता है। इसके अफगान मुजाहिद्दीन के साथ अच्छे संबंध हैं। पहले तो यह आई.एस.आई. के इशारे पर भारत में आतंकवादियों को शस्त्र सप्लाई का काम देखता था, जबकि अब उसे केवल भारत के राज्य पंजाब में अपने साथियों की तलाश करने को कहा गया है। 
4.इसी तरह इंटरनैशनल यूथ फैडरेशन का चीफ लखबीर सिंह रोड़े विदेशों में  बैठे खालिस्तान समर्थकों से धन इकट्ठा करता था। अब इसे सिख चैनल शुरू कर भारत के विरुद्ध कुप्रचार की जिम्मेदारी दी गई है। कैनेडा में बैठे 20 से अधिक नौजवान इसके सम्पर्क में हैं, जो इसके कहने पर धन इकट्ठा करते हैं। यह सिख चैनल के माध्यम से रैफरैंडम 2020 के लिए प्रचार करने के साथ-साथ पंजाब में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ तथा भाजपा के नेताओं पर हमले करवा कर पंजाब में  हिन्दू-सिख दंगे करवाने का काम ऑप्रेशन एक्सप्रैस अधीन करेगा। यह सारा नैटवर्क कैनेडा के नौजवानों के माध्यम से चलाएगा। 

चारों खालिस्तान समर्थक पंजाब में पुराने संपर्क जुटाने में जुटे 
सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान की गुप्तचर एजैंसी आई.एस.आई. द्वारा तैयार ऑप्रेशन एक्सप्रैस का मुख्य लक्ष्य भारत के राज्य पंजाब मेंं फिर से आतंकवादी गतिविधियों का वातावरण बनाना है। इसके लिए सर्वप्रथम तो इन चारों खालिस्तानी विचारधारा के व्यक्तियों वधावा सिंह, रणजीत सिंह नीटा, परमजीत सिंह पंजवड़ तथा लखबीर सिंह रोड़े को पंजाब में अपने-अपने पुराने सम्पर्क सूत्र सक्रिय करने के लिए कहा गया है तथा इसके लिए इन्हें हर सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है। पुराने सम्पर्क सक्रिय होने के बाद पंजाब भर मेंं रोष प्रदर्शन करवाने, साम्प्रदायिक हिंसा करवाने सहित लूटमार की घटनाओं मेंं तेजी लाने को कहा गया है। उसके बाद 2020 रैफरैंडम के लिए काम करने को कहा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News