Fashion Tips: शादी के लिए इस तरह चुनें सही हेयरस्टाइल

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 03:34 PM (IST)

फैशन:अपनी शादी के लिए लड़कियां पहले तैयारियां शुरू कर देती हैं। वह वैडिंग ड्रैस से लेकर पार्लर तक सब महिनों पहले ही बुक करवा लेती हैं। मगर दुल्हन को खूबसूरत बनाने में आउटफिट और मेकअप के साथ हेयरस्टाइल का भी बड़ा हाथ होता है। ऐसे में अपनी लुक के हिसाब से सही हेयरस्टाइल चुनना बहुत जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे अपनी शादी के लिए हेयरस्टाइल चुनते समय आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

इंडियन हेयर स्टाइल

 एक्सेसरीज के हिसाब से चुने हेयरस्टाइल
अगर आप शादी में कोई एक्सेसरीज पहनने की सोच रही हैं तो आप उसे ध्यान में रखते हुए हेयरस्टाइल चूज करें। अगर आप माथापट्टी पहनने वाली तो मीडिल पार्टिंग या खुले बालों वाला हेयरस्टाइल बनाएं।

PunjabKesari, हेयरस्टाइल  इमेज ,bridal hairstyle image, best indian bridal hairstyle image

 मौसम का रखें ख्याल
जी हां, सिर्फ आउटफिट्स ही नहीं बल्कि हेयरस्टाइल बनवाते समय भी मौसम का ध्यान रखना जरूरी है। जैसे गर्मी में पसीना आता है तो आप हाई बर्न बनवा सकती हैं। वहीं सर्दी में ओपन हेयरस्टाइल की ऑप्शन भी चुनी जा सकती हैं।

 

फेस शेप का रखें ध्यान
परफेक्ट लुक के लिए फेस शेप के हिसाब से हेयरस्टाइल का चुनाव करें। आप चाहे तो शादी से पहले हेयरस्टाइल का ट्रायल भी ले सकती हैंं। अगर जरूरत हो तो अपनी हेयरस्टाइलिस्ट से सलाह लें।

PunjabKesari, हेयरस्टाइल इमेज,bridal hairstyle image, best indian bridal hairstyle image

बालों के वॉल्यूम का रखें ध्यान
अगर आपके बाल पतले हैं तो ऐसा हेयरस्टाइल चूज करें जो बालों को घना दिखाएं। बिनी सोचे समझें हेयरस्टाइल चूज न करें। इससे आपका लुक खराब हो सकता है।

 कम्फर्ट भी है जरूरी
दुल्हन को शादी में लंबा समय बिताना होता है। ऐसे में शादी से पहले ट्रायल लेकर देख लें कि इस हेयरस्टाइल में आप कम्फर्टेबल भी है या नहीं। नहीं तो बाद में आपको मुसाबत हो सकती है।

PunjabKesari, हेयरस्टाइल इमेज, bridal hairstyle image, best indian bridal hairstyle image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static