इसी महीने भारत में लांच होगी नई Ertiga, देखने को मिलेगा लाजवाब डिजाइन

10/15/2018 12:24:53 PM

ऑटो डेस्क- प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में अपनी नई Ertiga कार को लांच करने वाली है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी इस कार को 21 नवंबर को लांच करेगी। नई मारुति अर्टिगा को ज्यादा प्रीमियम डिजाइन वाला बनाया गया है और ये पुरानी मॉडल की तुलना में ज्यादा बड़ी है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें कई नए फीचर्स को शामिल किया है जो इसे काफी खास बना रहे हैं। इसे हल्के वजन के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और उम्मीद है कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले हल्की और मजबूत होगी। बता दें कि यह नया मॉडल फिलहाल इंडोनेशिया में बिक रहा है। 

PunjabKesariनया डिजाइन 

इस नई कार के फ्रंट को फ्रेश ग्रिल, DRLs के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, फॉग लैम्प और नई डिजाइन वाले स्पोर्टी बंपर के साथ नया लुक दिया गया है। साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां फ्लोटिंग रूफ डिजाइन मौजूद है।

PunjabKesariइंजन

इसमें नया 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 104 एचपी की पावर देता है। इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया गया है। डीजल इंजन की बात करें तो इसमें मौजूदा मॉडल वाला 1.3 लीटर इंजन को ही रहने दिया जाएगा जो 89 एचपी की पावर देता है। 

PunjabKesariकेबिन

इंटीरियर की बात करें तो नई अर्टिगा में एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 6.8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम मौजूद है। वहीं उम्मीद है कि सभी मॉडल में ड्यूल फ्रंट एयरबैक्स और पार्किंग सेंसर्स मिलेंगे जबकि टॉप वेरियंट में रिवर्स कैमरा भी दिया जा सकता है। 

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static