हताश व नशे में डूबे युवक हैं अंसार गजवत-उल-हिंद के निशाने पर

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 10:28 AM (IST)

जालंधर(रविंदर): आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का मुखिया जाकिर मूसा अपने संगठन को केवल कश्मीर वैली तक रखने की बजाय पंजाब, हिमाचल, हरियाणा व दिल्ली तक फैलाना चाहता है। जालंधर से पकड़े गए इस संगठन के 3 आतंकी मात्र एक मोहरा हैं और पंजाब समेत अन्य राज्यों में भी मूसा इस संगठन का विस्तार कर चुका है। 
PunjabKesari
इंजीनियरिंग के छात्र रहे 22 वर्षीय मूसा के निशाने पर हताश व ड्रग्स में डूबे युवक हैं जिनका माइंडवाश आसानी से कर उन्हें भारत विरोधी गतिविधियों में लगाया जा सके। सैंट्रल एजैंसियों को जानकारी मिली है कि पकड़े गए 3 आतंकियों को जहां आने वाले समय में बड़ा धमाका करने की जिम्मेदारी सौंपी जानी थी वहीं उन्हें हताश व ड्रग्स में डूबे युवाओं की लिस्ट तैयार करने की भी ड्यूटी सौंपी गई थी। संभावना है कि इन युवाओं ने सी.टी. इंस्टीच्यूट व सेंट सोल्जर ग्रुप के कई ऐसे युवाओं की लिस्ट भी तैयार की थी जिसे आगे जाकिर मूसा को फारवर्ड भी किया गया था।

PunjabKesari
मूसा की फस्र्ट लाइन टीम ऐसे युवाओं की लिस्ट को खंगालने के बाद इन्हें अपने संगठन में शामिल करने की योजना तैयार कर रही थी।इन युवाओं को मोटी रकम का लालच देकर इस्लामिक स्टेट के अपने मंसूबों में शामिल किया जाना था। गिरफ्तार आतंकियों से अब सैंट्रल एजैंसियां इस बात की पूछताछ कर रही हैं कि किन युवकों की लिस्ट मूसा को फारवर्ड की गई थी ताकि ऐसे युवाओं को भटकने से पहले ही बचाया जा सके। कश्मीर वैली में सक्रिय इंटैलीजैंस विभाग ने पंजाब में फैले इस संगठन के अन्य मॉड्यूल के बारे पंजाब पुलिस को कई सूचनाएं भेजी हैं जिनके बल पर आने वाले कुछ दिनों में और गिरफ्तारियां व हथियार बरामद किए जा सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News