इनेलो में चल रही आपसी खींचतान, चुनावों को लेकर बनाए जा रहे महागठबंधन: विज

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 10:10 AM (IST)

यमुनानगर(सुमित ओबरॉय): उत्तराखंड गढ़वाल सभा द्वारा आयोजित समारोह में देर शाम यमुना नगर पहुंचे हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उत्तराखंडी समाज भारतीय जनता पार्टी के साथ काफी लंबे समय से जुड़ा हुआ है। अब भाजपा ने एक उत्तराखंड प्रकोष्ठ यहां पर बना दिया है। ताकि इनके साथ बेहतर तालमेल रह सके इनकी बात संगठन में और सरकार तक पहुंच सके। उसके संयोजक भट्ट जी जोकि अंबाला छावनी से है उनको बनाया गया है। अब सभी जिलों में ये अपनी ईकाइयां गठित कर रहे हैं ताकि पूरी तरह से तालमेल हो।  

बीजेपी सरकार को 4 साल हो गए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य सेवाओं में अब तक क्या सुधार आया है। इस पर बात करते हुए अनिल विज ने कहा कि देखिए जब से हमारी सरकार है हरियाणा में आई है। तब से अब तक स्वास्थ्य सेवाओं में बहुत सुधार हुआ है। हमारी जो ओपीडी है वह 20% बड़ी है। हमारी आईपीडी 21% बढ़ी है। हमारी जो शिष्य मृत्यु दर वो जब हम आए थे वह 41 थी अब वह सुधरकर 33 हो गई है। हमारी जो मात्र मृत्यु दर है वह 125 से सुधर कर 101 हो गई है और जो सेक्स रेशों है। वो 832 थी 965 हो गई है तो आंकड़ों के हिसाब से हमने बहुत सुधार किया है। आयुष्मान भारत में भी सबसे पहला क्लेम हिंदुस्तान में है। जो हरियाणा से जनरेट होता है करनाल में एक बच्ची करिश्मा का जन्म हुआ था और सबसे पहला आयुष्मान क्लेम हरियाणा से ही हुआ था।

इनेलो में चल रही परिवारिक उठापटक के बारे में जब विज से सवाल किया गया तो  उन्होंने कहा कि वैसे तो उनके परिवार की बात है पर जो अब सार्वजनिक हो गई है ।इसलिए जो की नजर आ रहा है इनेलो पार्टी बुरी तरह से टूट गई और और चाचा भतीजा की लड़ाई जो अंदर ही अंदर सुना करते थे। हालांकि पहले भी चीखने और चिल्लाने की बात अंदर से आती थी ।वह अब सरेआम सड़कों पर आ गई है देखते है आगे क्या होता है ।

अभय चौटाला द्वारा अंबाला में एक कार्यक्रम में अनिल विज को पागलखाने जाने की जरूरत है जिससे कि वह बयान बाजी कर रहे हैं इस पर पलटवार करते हुए अनिल विज ने कहा कि देखिए वो अभी बौखलाहट में है। जिस प्रकार से उनके परिवार के अंदर से ही प्रहार हो रहे हैं। उनकी बौखलाहट समझी जा सकती है। ऐसे आदमी पर कोई कमेंट ना किया करते ऐसे आदमी पर दया करनी चाहिए और मैं उन पर दया करता हूं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static