देवी मंदिर में जागरण की सजावट के लिए लगाई गई लाइट ने ली जान

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 09:08 AM (IST)

नूंह मेवात(ऐके बघेल): पुन्हाना शहर के देवी मंदिर में बीती रात होने वाले जागरण की तैयारियां चल रही थी। जागरण में रंग बिरंगी लाइटों का साज - सज्जा के लिए इंतजाम किया गया था। लोहे के पाईप लगाकर लाइट लड़ियों तक पहुंचाई गई। इसी एक पाइप में करंट आ रहा था। बच्चे जागरण सुनने के लिए मंदिर में एकत्रित होने लगी। उसी दौरान घर का इकलौता चिराग अजय लोहे के पाईप को टच हो गया। उसी समय अजय की करंट ने जान ले ली। घर के इकलौते चिराग को बचाने के लिए पिता फूल सिंह ने हरसंभव कोशिश की, लेकिन बच्चे को बचाया नहीं जा सका। 

अजय की माता पहले ही मर चुकी है पिता फूल सिंह अजय को बड़े होते देख अपने दिन काट रहा था ,लेकिन कुदरत ने उससे उसके लाल को छीन लिया। पिता का रो - रोकर बुरा हाल है। उसके बुढ़ापे की लाठी अजय को भी कुदरत ने उससे हमेशा के लिए जुदा कर दिया। जानकारी के मुताबिक जमालगढ़ रोड के समीप देवी के मंदिर वार्ड नंबर 7 में जागरण होना था।अजय दसवीं कक्षा में पढता था।  करीब साढ़े छह बजे अजय पुत्र फूल सिंह उम्र 17 वर्ष देवी मंदिर के लिए घर से पहुंचा। उसी दौरान लोहे के खम्बे में उतर रहे करंट ने उसकी जान ले ली। 
PunjabKesari
बच्चे को इलाज के लिए होडल-पलवल ले जाया गया ,लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पीड़ित परिजनों ने करीब दस बजे रात को पुलिस को इतला दी। उसके बाद सुबह पुन्हाना सिटी चौकी ने शिकायत दी कि लाइट लगाने वाले लोगों की लापरवाही से बच्चे की जान गई है। पुन्हाना पुलिस ने शव को तो रात में ही अल आफिया अस्पताल मांडीखेड़ा में रखवा दिया था ,लेकिन पोस्टमार्टम की प्रक्रिया मामला दर्ज होने की वजह से रविवार को शुरू हुई। पुलिस ने साज -सज्जा के लिए लड़ियाँ लगाने वाले पिनगवां के रहने वाले तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

पुन्हाना चौकी प्रभारी दीप चंद ने पत्रकारों को बताया कि पिनगवां के रहने वाले अलीम , जकरिया , साबिर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है। बता दें कि अजय के निधन के बाद देवी मंदिर पुन्हाना में होने वाला जागरण का कार्यक्रम भी रद्द करना पड़ा। भक्ति रस में डूबे लोग अजय की मौत की वजह से गम में डूब गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static