AAP ने नियुक्त किए नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली के लोकसभा सीटों के प्रभारी

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 11:40 PM (IST)

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को घोषणा की कि बृजेश गोयल और राजपाल सोलंकी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के प्रभारी होंगे। दिल्ली आप के संयोजक गोपाल राय ने यह घोषणा करते हुए कहा कि नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ने के लिए यशवंत सिन्हा से बात की गई लेकिन उन्होंने देशभर में मोदी सरकार के खिलाफ प्रचार करने की इच्छा जतायी है। उन्होंने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी उम्मीदवार बनाये जाने के बारे में बात नहीं हुई है। पार्टी दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से पांच सीटों पर अपने प्रभारियों की पहले ही घोषणा कर चुकी है। राय ने कहा कि सभी सातों प्रभारियों की उम्मीदवारी को बाद में औपचारिक रूप दिया जायेगा।

इस घोषणा से इस तरह की अटकलों पर विराम लग गया है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और भाजपा के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा इन दो सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार होंगे। इस बीच पार्टी सूत्रों ने बताया कि लोकसभा क्षेत्रों के प्रभारी ही अंतत: 2019 के चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार होंगे। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि 'आखिरी मिनट' में इसमें परिवर्तन हो सकता हैं क्योंकि कुछ प्रभारी बिना किसी राजनीतिक अनुभव के 'बहुत नए चेहरे' हैं।

कौन हैं राजपाल सोलंकी
नई दिल्ली के प्रभारी बृजेश गोयल आप की व्यापार इकाई के प्रमुख है जबकि पश्चिमी दिल्ली के प्रभारी सोलंकी एक ‘‘पुराने पार्टी समर्थक’’ है जो शहर में एक अस्पताल और कई स्कूल चलाते हैं। पांच अन्य लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के प्रभारियों में दिलीप पांडे (उत्तर पूर्व) गुगन सिंह (उत्तर पश्चिम), आतिशी (पूर्व) और राघव चड्डा (दक्षिणी दिल्ली) शामिल हैं। 

राय ने कहा कि पार्टी आगामी चुनावों में संसाधनों के संकट का सामना कर रही है। आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल एक राष्ट्रव्यापी दान अभियान- ‘‘आप का दान, राष्ट्र का निर्माण’’-की शुरूआत सोमवार को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में करेंगे। राय ने कहा कि मासिक दान योजना के तहत, लोगों से ‘‘ईमानदार राजनीति’’ के समर्थन में 100 रुपये का न्यूनतम दान करने के लिए कहा जायेगा। पार्टी की कर्नाटक इकाई के नेता पृथ्वी रेड्डी अभियान के संयोजक होंगे।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News