14 अक्टूबर Sport's Wrap Up : पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी ख़बरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 10:21 PM (IST)

स्पोटर्स डेस्क: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (APL) के 14वें यादगार मुकाबले में हजरतुल्ला ने 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़कर टी-20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया। तो वहीं भारत और विंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लीपंजाब केसरी स्पोटर्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी ख़बरें जो आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज़ बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी ख़बरों से रूबरू करवा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

APL2018: युवराज सिंह के बाद इस खिलाड़ी ने जड़ दिए 6 गेंदों पर 6 छक्के

Sports

काबुल ज्वानन के 20 साल के युवा ओपनर बल्लेबाज हजरतुल्ला जजाई नेटी-20 फॉर्मेट में ऐसा कारनामा किया है, जिसने भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के यादगार छक्कों की याद ताजा कर दी है। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (APL) के 14वें यादगार मुकाबले में हजरतुल्ला ने 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़कर टी-20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया। बता दें कि इससे पहले ये कारनामा करने वाले युवराज इकलौते बल्लेबाज थे। अब हजरतुल्ला युवराज के बाद 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ने वाले दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं।

INDvsWI: दूसरे टेस्ट में शानदार जीत के साथ टीम इंडिया का सीरीज पर 2-0 से कब्जा

Sports

भारत और विंडीज के बीच खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट में भारत ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर 2-0 से सीरीज भी अपने नाम कर ली। पहली और दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए अपना बेहतरीन खेल दिखाया और विंडीज के खिलाड़ियों को एक-एक कर चलता किया। भारत की ओर से उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 10 विकेट लिए। इस तरह उन्होंने टेस्ट करियर में पहली बार किसी मैच में 10 विकेट लेने का भी कारनामा किया। उन्हें "मैन ऑफ द मैच" चुना गया। पृथ्वी शॉ को "मैन ऑफ द सीरीज" चुना गया।

3- उमेश यादव ने किया ऐसा कारनामा जो पिछले 18 साल में कोई नहीं कर सका

Sports

हैदराबाद में भारत और विंडीज के बीच हुए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने ऐसा कारनामा किया, जो पिछले 18 साल में कोई भी तेज गेंदबाज नहीं कर पाया। दूसरे टेस्ट में उन्होंने अब तक के अपने करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 10 विकेट (पहली पारी में 6 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट) लिए। ये पहली बार है जब उमेश यादव ने एक टेस्ट में 10 विकेट अपने नाम किए। वहीं अपना 40वां टेस्ट मैच में उमेश ने दूसरी बार 5 विकेट लेने का भी कारनामा किया।

जन्‍मदिन पर गंभीर ने ठोका 20वां शतक, दिल्‍ली को दिलाई सेमीफाइनल की टिकट

Sports

अपने 37वें जन्मदिन पर खब्बू सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 104 रनों की शतकीय पारी खेलकर दिल्ली को विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एंट्री दिलवाई और हरियाणा की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वहीं कुलवंत की शानदार गेंदबाजी के सहयोग से दिल्ली ने हरियाणा को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। दिल्ली की ओर से कुलवंत ने सर्वाधिक 6 विकेट झटके।

कांग्रेस सांसद का दावा, पृथ्वी शॉ को मिल रही है धमकी

Sports

बिहार से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने दावा किया है कि भारत की उभरती रन मशीन युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को क्रिकेट छोड़ने की धमकी दी जा रही है और ये धमकी शॉ और उनके परिवार को राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानि मनसे दे रही है। अखिलेश सिंह ने कहा कि पृथ्वी शॉ के परिवार को डराया-धमकाया जा रहा है, लेकिन इन सब के खिलाफ कोई बोलने वाला नहीं है। राज्यसभा सांसद ने कहा कि ये बिल्कुल गलत है और बिहारियों के साथ लगातार भेदभाव हो रहा है, उन्हें अपमानित किया जा रहा है। 

धोनी का सेलेक्टर्स को झटका, मैच में खेलने से किया इनकार

PunjabKesari

राष्ट्रीय चयन समिति को तब शर्मसार होना पड़ा जब महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को झारखंड के लिए विजय हजारे ट्राफी क्वार्टरफाइनल में खेलने से इनकार कर दिया, जबकि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दो दिन पहले सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा की थी। इस मौजूदा घटना से स्पष्ट हो गया कि चयनकर्ताओं और सीनियर खिलाडिय़ों के बीच कोई संवाद नहीं होता। खिलाड़ी अपना कार्यक्रम खुद तय करते हैं। धोनी पिछले दो साल से बल्लेबाज के तौर पर फार्म में नहीं है, उनके महाराष्ट्र के खिलाफ झारखंड का क्वार्टरफाइनल मैच खेलने की उम्मीद थी।

शंघाई मास्टर्स टूर्नामेंट: कोरिच और जोकोविच पहुंचे फाइनल में

Sports

शीर्ष वरीय और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर को शनिवार को यहां शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में बोर्ना कोरिच से हार का सामना करना पड़ा। क्रोएशिया के 13वीं वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी ने स्विट्जरलैंड के 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता खिलाड़ी को 6-4, 6-4 से हराया। विश्व रैंकिंग में 19वें स्थान पर काबिज कोरिच का फाइनल में नोवाक जोकोविच से सामना होगा। र्सिबया के जोकोविच ने एक अन्य सेमीफाइनल में अलेक्जेंडर ज्वेरेव को एकतरफा मुकाबले में 6-2, 6-1 से शिकस्त दी।

यूथ ओलंपिक गेम्स: फाइनल में इतिहास रचने उतरेगी भारतीय पुरूष-महिला हॉकी टीम

Sports

भारतीय पुरूष और महिला टीमों ने अपने प्रतिद्वंद्वियों पर आसान जीत के साथ युवा ओलंपिक की हॉकी की फाइव प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया। भारत ने शनिवार को पुरूषों के फाइनल में मेजबान अर्जेंटीना को 3-1 से जबकि महिला टीम ने चीन को 3-0 से हराया। भारतीय पुरूष टीम फाइनल में मलेशिया से जबकि महिला टीम अर्जेंटीना का सामना करेगी। यह पहला अवसर है जबकि भारत युवा ओलंपिक की हॉकी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहा है। इससे पहले उसकी हॉकी टीमों पिछले दो युवा ओलंपिक में भाग नहीं लिया था

सुनील गावस्कर बोले, टेस्ट में भारत का गिलक्रिस्टबन सकता है ये खिलाड़ी

PunjabKesari

अपने टेस्ट करियर की शुरुआत में अपनी बल्लेबाजी के जौहर से फैन्स पर अपनी छाप छोड़ने वाले 21 साल के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को अब एक दिग्गज स्टार फैन मिला है। पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर पंत की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए हैं और उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर देख रहे हैं। गावस्कर ने इस युवा खिलाड़ी के बारे में भविष्यवाणी करते हुए कहा कि “उनमें भारत का एडम गिलक्रिस्ट बनने की क्षमता है”। उन्होंने कहा, “पंत ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की, ऐसा लगा जैसे वो कोई जश्न मना रहे हैं। वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। अगर टीम के पास नंबर-6 पर ऐसा बल्लेबाज है तो वो गिलक्रिस्ट के होने जैसा है।

लिएंडर पेस ने जीता सत्र का दूसरा खिताब

Sports

अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने मिगुएल एंजेल रेयेस वारेला के साथ सांटो डोमिंगो ओपन का फाइनल जीत लिया है जो मौजूदा सत्र का उनका दूसरा खिताब है। भारत के पेस और मैक्सिको के मिगुएल की दूसरी वरीय जोड़ी ने एरियल बेहार और रोबेर्टो क्यूरोज की जोड़ी के खिलाफ पहले सेट में पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए 4-6, 6-3, 10-5 से जीत दर्ज की। इस जीत से साथ ही विश्व रैंकिंग में 69वें स्थान पर काबिज पेस ने 110 रैंकिंग अंक हासिल किया और अपने जोड़ीदारी के साथ 7750 डालर की इनामी राशि भी अपने नाम की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Atul

Recommended News

Related News