पाक में आटो चालक के खाते से 300 करोड़ का लेनदेन, FIA ने भेजा सम्मन

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 04:44 PM (IST)

कराचीः पाकिस्तान में एक आटो  चालक के खाते से 300 करोड़ रुपए के लेनदेन का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने  कराची के रहने वाले आटो चालक मुहम्मद रशीद  को सम्मन जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा है। मुहम्मद रशीद को अपने खाते से भारी-भरकम लेनदेन का पता उस समय चला जब FIA ने उसे सम्मन भेजकर सफाई मांगी।
PunjabKesari
रशीद ने बताया कि उसे संघीय जांच एजेंसी के कार्यालय से फोन आया  और उन्होंने उसे पूछताछ के लिए आने को कहा। रशीद के मुताबिक वह डर गया था कि क्योंकि उसे पता नहीं था कि क्या हुआ है। जब  वह उनके कार्यालय गया तो उन्होंने उसे बैंक खाते का रिकॉर्ड दिखा। रशीद ने बताया कि अधिकारियों ने मुझसे कहा कि मेरे वेतन खाते से कुछ 300 करोड़ रुपए का लेनदन हुआ है।  उसने यह  खाता 2005 में खुलवाया था जब हवएक निजी कंपनी में ड्राइवर था  और अपना काम शुरू करने के कुछ ही महीने बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी।
PunjabKesari
रशीद ने कहा कि तीन करोड़ उसके लिए एक सपना है। उसने तो अपनी जिंदगी में कभी एक लाख रुपए भी नहीं देखे हैं।      उसका कहना है कि उसने FIA   अधिकारियों को अपनी वित्तीय हालत से अगवत करा दिया  है। कुछ दिन पहले ही कराची के एक फल बेचने वाले के खाते में 200 करोड़ रुपए से अधिक पाए गए थे। पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी धन शोधन के इन मामलों की जांच कर रही है।  PunjabKesari

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News