पेमैंट न होने के चलते थम गए इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के विकास के पहिए

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 01:59 PM (IST)

जालंधर(पुनीत): इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट को आॢथक तंगी की मार चारों तरफ से झेलनी पड़ रही है, 6 करोड़ के करीब की राशि पैंङ्क्षडग होने के चलते इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के विकास के पहिए थम गए हैं।  कई ठेकेदारों ने अगली पेमैंट न होने तक कामकाज रोक दिए हैं। प्रताप बाग की स्वीमिंग पूल वाली जमीन की पार्किंग, लाइटें, सीवरेज व अन्य विकास के कामों के लिए ट्रस्ट द्वारा ठेका दिया गया है लेकिन ठेकेदार द्वारा सीवरेज डालकर काम रोक दिया गया है। ट्रस्ट ने नीलामी में करोड़ों रुपए में उक्त जमीन दुकानों के लिए बेची थी। कई दुकानदारों ने दुकान बनाने के लिए नक्शा भी ट्रस्ट कार्यालय में दिया है।

काम रुक जाने के चलते दुकानदारों में रोष है क्योंकि महंगी दुकानें खरीदने वाले लोगों द्वारा कामकाज शुरू किया जाना है जोकि हो नहीं पा रहा। ट्रस्ट की उक्त जमीन लोगों द्वारा पार्किंग के लिए इस्तेमाल की जा रही है। ट्रस्ट अधिकारियों द्वारा ठेकेदारों को पेमैंट करने का आश्वासन तो दिया जाता है लेकिन उन्हें राशि का भुगतान नहीं हो पाता। इस संबंध में आने वाले दिनों में ट्रस्ट को और भी दिक्कतें उठानी पड़ सकती हैं। आॢथक तंगी से गुजर रहे इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट पर 225 करोड़ रुपए की देनदारियां हैं लेकिन ट्रस्ट के पास राशि नहीं है जिसके चलते 500 करोड़ से अधिक की जायदादों की नीलामी करवाने की तैयारी की जा रही है।

नीलामी का विरोध करेंगे बीबी भानी काम्प्लैक्स के अलाटी
फ्लैटों का पोजैशन न मिलने के चलते बीबी भानी काम्पलैक्स अलाटी एसो. द्वारा ट्रस्ट की ओर से करवाई जाने वाली नीलामी का विरोध किया जाएगा। प्रैसीडैंट दर्शन सिंह आहूजा का कहना है कि ट्रस्ट की कथनी और करनी में अंतर है इसलिए लोगों को ट्रस्ट की चिकनी-चुपड़ी बातों में आकर अपनी मेहनत की कमाई ट्रस्ट के हाथों में नहीं देनी चाहिए। बीबी भानी काम्प्लैक्स के अलाटी उपभोक्ता फोरम की शरण ले चुके हैं व बीते दिनों एक केस में ट्रस्ट के चेयरमैन के वारंट भी निकले थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News