पत्रकार खाशोगी की हत्या करने वाले को मिलेगा कड़ा दंड: ट्रंप

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 09:42 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए कहा कि पत्रकार की मौत के लिए सऊदी अरब जिम्मेदार पाया गया तो उसे अमेरिका के कड़े दण्ड का सामना करना पड़ेगा। 
PunjabKesari
ट्रंप ने कहा," इसमें बहुत कुछ है, विशेष रूप से इसलिए क्योंकि यह शख्स एक पत्रकार था। कुछ ऐसा है, आप मुझसे यह सुनकर आश्चर्यचकित होंगे कि अगर पत्रकार की हत्या में उस देश की संलिप्तता है तो हकीकत में भयानक और घृणित हैं।" ट्रंप ने कहा कि वह इससे बहुत ही विचलित और क्रोधित होंगे यदि इसमें सऊदी अरब शामिल पाया गया लेकिन उन्होंने बड़े सैन्य अनुबंधों को स्थगित करने की आशंका से इन्कार किया। 
PunjabKesari
खाशोगी एक मुखर पत्रकार और सऊदी सरकार के कड़े अलोचक थे, वह इस्तांबुल में दो अक्टूबर को सऊदी दूतावास में जाने के बाद गायब हो गए थे। खाशोगी की हत्या करने के आदेश से संबंधित आरोपों को सऊदी अरब ने खारिज किया है। आंतरिक सुरक्षा मंत्री ने शुक्रवार को बताया कि सऊदी अरब पूरी सच्चाई को जानना चाहता है और उन्होंने कहा कि पत्रकार की हत्या करने संबंधी आदेशों के बारे में आ रही खबरें आधारहीन हैं। तुर्की के अधिकारियों ने बताया कि खाशोगी वाशिंगटन पोस्ट में लेखक थे और उनकी हत्या दूतावास में हुई। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा," हम इसकी तह तक जाएंगे और हत्या में संलिप्त लोगों को उचित दंड देंगे।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News