हथियारों की नोक पर अमृतसर से इनोवा गाड़ी छीनकर भागे 2 युवकों में से 1 काबू

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 06:11 PM (IST)

बटाला(बेरी): आज बटाला पुलिस को सुबह अमृतसर पुलिस की तरफ से सूचना मिली कि अमृतसर के दबुर्जी स्थित इनोवा शोरूम के बाहर से दो अज्ञात व्यक्ति हथियारों के बल पर एक नई इनोवा गाड़ी बिना नंबरी सफेद रंग लेकर भाग गए हैं, जिसके बाद एस.एस.पी बटाला उपिंदरजीत सिंह घुम्मन द्वारा बटाला पुलिस को हाई अलर्ट पर कर दिया गया और सभी नाकों पर चैकिंग बढ़ा दी ताकि इनोवा गाड़ी को लूटने वाले व्यक्तियों को धर दबोचा जाए। 

एस.एस.पी की मेहनत रंग लाई और बटाला के सभी डी.एस.पीज, एस.एच.ओज व बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारियों को नाकों पर तैनात कर दिया गया। जैसे ही बिना नंबरी सफेद इनोवा गाड़ी जैतोसरजा की तरफ से अचल साहिब की तरफ पहुंची तब मौके पर खड़े डी.एस.पी श्री हरगोबिंदपुर वरिन्द्रप्रीत सिंह ने उक्त गाड़ी को पहचान लिया और जैसे ही कार चालकों ने पुलिस नाका देखा तो उन्होंने गाड़ी शहर की तरफ भगा ली। तभी डी.एस.पी ने भी अपनी गाड़ी से इनोवा का पीछा किया और जब गाड़ी गांव बोदे दी खूही के पास लगे पुलिस नाके पर पहुंची तो नाका देख कार चालकों ने कार को तुरंत वापिस मोड़ लिया और उक्त गाड़ी का पीछा कर रहे डी.एस.पी ने जब देखा कि गाड़ी वापिस उनकी तरफ आ रही है तो उन्होंने बहादुरी दिखाते हुए ड्राइवर को हिदायत दी कि वह अपनी गाड़ी इनोवा में ठोक दे क्योंकि इनोवा को रोकने का मौके पर यही एक रास्ता था, जिसके बाद ड्राइवर ने गाड़ी इनोवा में ठोक दी और इनोवा रुक गई। इस हादसे में डी.एस.पी वरिन्द्रप्रीत सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए व उनके हाथ की हड्डी टूट गई जिन्हें बाद में उपचार हेतु सिविल अस्पताल ले जाया गया। 

इस संंबंध में और जानकारी देते हुए एस.एस.पी बटाला उपिंदरजीत सिंह घुम्मन ने बताया कि इनोवा में से दो युवक निकलकर साथ लगती कालोनी में भाग गए जबकि एक को पुलिस कर्मियों ने समय रहते काबू कर लिया है और दूसरा भागने में सफल हो गया। एस.एस.पी ने बताया कि फरार हुए युवक को पकडऩे हेतु पुलिस द्वारा फायरिंग भी की गई लेकिन वह हाथ नहीं आया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस की तरफ से बड़ा सर्च अभियान आस-पास के घरों में खेतों में चलाया जा रहा है तथा दूसरे को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  पकड़े गए युवक की पहचान युद्धवीर सिंह निवासी गांव गदली जंडियाला गुरु के रूप में हुई है जबकि भागे हुए नौजवान का नाम गुरसेवक सिंह बताया जा रहा है।

इस सर्च अभियान में एस.एस.पी घुम्मन के अलावा एस.पी. इन्वैस्टीगेशन विपिन चौधरी, डी.एस.पी सिटी प्रहिलाद सिंह, डी.एस.पी श्री हरगोबिंदपुर वरिन्द्रप्रीत सिंह, डी.एस.पी जगविन्द्रजीत सिंह, महिला डी.एस.पी. परविन्द्र कौर, एस.एच.ओ सिटी विश्वामित्र शर्मा, एस.एच.ओ सिवल लाइन परमजीत सिंह, एस.एच.ओ सी.आई.ए लखविन्द्र सिंह, एस.एच.ओ हरकृष्ण सिंह, इंस्पैक्टर गुरदीप स्वामी, ट्रैफिक इंचार्ज लखविन्द्र सिंह, चौकी इंचार्ज अशोक कुमार, चौकी इंचार्ज बलदेव सिंह, चौकी इंचार्ज पंजाब सिंह, एस.एच.ओ घनिए-के-बांगर मुखत्यार सिंह के अलावा बटाला पुलिस जिला के सभी एस.एच.ओ व भारी संख्या में पुलिस बल फरार हुए युवक की तलाश में जुटे हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News