सऊदी अरब ने लापता पत्रकार की हत्या के दावों को किया खारिज

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 06:08 PM (IST)

दुबईः पत्रकार जमाल खगोशी के लापता होने को लेकर सऊदी अरब और तुर्की के बीच विवाद पैदा हो गया है। सऊदी अरब ने इस्तांबुल स्थित अपने वाणिज्य दूतावास में निशानेबाज द्वारा जमाल खशोगी की हत्या की खबरों को खारिज करते इसे ‘झूठा और निराधार आरोप’ करार दिया। विवाद बढऩे के बीच वॉशिंगटन पोस्ट ने खबर दी है कि तुर्की के पास दूतावास के भीतर की रिकॉॢडंग है जिससे उसका दावा साबित होता है कि खशोगी को दूतावास में यातना दी गई और फिर उनकी हत्या कर दी गई। 

अधिकारियों ने  बताया कि बातचीत के लिए एक सऊदी प्रतिनिधिमंडल तुर्की पहुंचा है। खशोगी मामले पर तुर्की और सऊदी अरब के रिश्तों में खटास आने की आशंका है। खशोगी की हत्या के आरोपों पर सऊदी अरब के पहले मंत्रीस्तरीय प्रतिक्रिया में गृह मंत्री प्रिंस अब्दुल अजीज बीन सउद बीन नायेफ ने कहा, ‘‘हत्या के बारे में जो प्रसारित किया जा रहा है वह झूठ और आधारहीन आरोप है।’’ 

मीडिया और व्यापार जगत से जुड़ीबडे शख्सियतों ने पहले ही इस महीने रियाद में होने वाले एक बड़े सम्मेलन के लिए अपना दौरा रद्द कर दिया है।  बता दें कि सऊदी पत्रकार और वॉशिंगटन पोस्ट के लिए लिखने वाले खशोगी 2 अक्टूबर को वाणिज्य दूतावास में दाखिल होने के बाद लापता हो गए थे।   तुर्की सरकार के सूत्रों का कहना है कि पुलिस का मानना है कि उनकी हत्या की गई, लेकिन सऊदी अरब ने इससे इंकार किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News