शरारती तत्वों द्वारा एक बार फिर बाबा साहब की मूर्ति की गई क्षतिग्रस्त, मचा बवाल

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 05:48 PM (IST)

अमरोहाः उत्तर प्रदेश में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति खंडित करने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। अमरोहा जनपद के शरारती तत्व के लोगों ने मूर्ति को खंडित कर दिया जब दलित समाज के लोगों ने मूर्ति को देखा तो लोग आक्रोशित हो गए। सुचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराकर दूसरी मूर्ति रखबाने का भरोसा दिलाते हुए अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है।

मामला जिले के धनोरा थाना क्षेत्र के देहरा चक गांव का है। यहां आज बाबा साहब की मूर्ति खंडित करके गांव का माहौल खराब करने की कोशिश की गई। मूर्ति खंडित होने के बाद गांव के दलित समाज के लोगों में काफी रोष है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी लोगों को समझा-बुझाकर शांत कर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। धनोरा थाना क्षेत्र देहरा चक में जब सुबह के समय लोग अंबेडकर पार्क की तरफ गए तो देखा कि बाबा साहब की मूर्ति को शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। 

जबकि प्रदेश में बाबा साहब की मूर्तियों को लोग खंडित कर रहे थे। उस समय मूर्ति की सुरक्षा को लेकर मूर्ति के चारों तरफ लोहे के जाल से कवर्ड करवा दिया गया था। उसके बावजूद शरारती तत्वों ने मूर्ति को जड़ से उखाड़ कर खंडित कर दिया। जिसके बाद दलित समाज के लोग एकत्र हो गए और जमकर हंगामा किया।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दलित समाज के लोगों को बड़ी मुश्किल से शांत किया। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया तब जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ। पुलिस ने अपनी निगरानी में मूर्ति को दुबारा से स्थापित कर मौके पर पुलिस तैनात कर दी है। शरारती तत्वों द्वारा एक बार फिर से जिले का माहौल खराब करने की कोशिश की गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static