छात्र संघ चुनाव के लिए भरे गए नामांकन, रविवार तक वापिस ले सकते हैं नाम

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 04:58 PM (IST)

करनाल/कैथल(आर्या/जोगिंदर): हरियाणा में छात्र संघ के चुनाव लगभग 22 साल बाद होने जा रहे हैं, जिस के चलते सभी कालेजों में हलचल शुरू हो गई है। प्रदेश सरकार के ऐलान के मुताबिक चुनाव 17 अक्टूबर को अप्रत्यक्ष रूप से होंगे। कुछ छात्र संगठनों के विरोध व कॉलेजो में भारी पुलिस सुरक्षा के बीच नामांकन भरा गया। नामांकन करने वाले छात्र रविवार तक नाम वापिस ले सकते हैं।

अप्रत्यक्ष रूप चुनावों के मुताबिक, कॉलेजो में हर कक्षा से रिप्रेजेंटेटिव चुने जाने हैं, नामांकन, दावे एवं आपत्ति के बाद फाइनल लिस्ट में नाम आने वाले सीआर ही चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे। सीआर मिलकर डिपार्टमेंट रिप्रेजेंटेटिव(डीआर) को चुनेंगे। इसके बाद डीआर ही प्रधान, उपप्रधान, सचिव व सह सचिव सहित कॉलेज की नौ सदस्यीय एग्जीक्यूटिव बॉडी का चुनाव करेंगे।

PunjabKesari

करनाल में छात्र संघ चुनाव के लिए छात्रों ने नामांकन पत्र भरा। करनाल के मुख्य चार कॉलेजों में दयाल सिंह कॉलेज में 32, डीएवी कॉलेज में 41, पंडित चिरंजीव लाल कॉलेज में 55 व खालसा कॉलेज में 12 छात्रों ने नामांकन भरा। दयाल सिंह कॉलेज के प्रिंसिपल के एल गोसाईं ने बताया कि युनिवर्सिटी के वीसी की गाइड लाइन के मुताबिक जो भी छात्र टॉपर है उनको ही सीआर बनाया जायेगा। वहीं इनसो के भंग होने के बाद आजाद उम्मीदवार के नाम पर नामांकन किया जा रहा है, जबकि इनसो द्वारा छात्र संघ चुनाव का बहिष्कार किया गया है। 

PunjabKesari

कैथल जिले में 10 कॉलेजों से 194 विद्यार्थियों ने सीआर के लिए नामांकन पत्र भरे। आरकेएसडी, आइजी व राजकीय कॉलेज में कई कक्षाएं ऐसी रहीं, जिनमें सीआर के लिए एक भी आवेदन नहीं आया। कैथल शहर के आरकेएसडी कॉलेज के विद्यार्थियों ने सीआर के लिए सबसे ज्यादा 90 नामांकन जमा करवाए। इनमें से 90 प्रतिशत से ज्यादा नामांकन लडक़ों के रहे, जबकि लड़कियों की संख्या मात्र आठ रहीं। वहीं डॉ. बीआर आंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में छात्र व छात्राओं ने मात्र 17 आवेदन किए, जिसमें 15 नामांकन विभिन्न कक्षाओं के छात्रों और दो नामांकन छात्राओं के रहे। दोनों कॉलेजों में किसी पर आपत्ति नहीं आई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static