नाका देखकर भागा अमृतसर से दूध लाने  वाला ड्राइवर काबू, खाद्य पदार्थों के भरे 5 सैंपल

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 12:56 PM (IST)

कपूरथला (गुरविन्दर कौर/भूषण): पंजाब सरकार द्वारा लोगों को शुद्ध और मिलावट रहित खाद्य पदार्थ मुहैया करवाने के उद्देश्य से शुरू किए गए मिशन तंदुरुस्त पंजाब तहत कमिश्नर फूड एंड ड्रग्ज एडमिनिस्ट्रेशन पंजाब काहन सिंह पन्नू के दिशा-निर्देशों और डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद तैयब की हिदायतों पर जिले में बड़े स्तर पर चैकिंग मुहिम चलाई गई है। 

फूड एडमिनिस्ट्रेशन, डेयरी और बागबानी विभाग ने संयुक्त तौर पर चैकिंग मुहिम अधीन आज औजला रोड पर स्थित कोल्ड स्टोरों की चैकिंग की ताकि यह यकीनी बनाया जा सके कि त्यौहारों के सीजन के मद्देनजर वहां खोया, मिठाइयों या अन्य दुग्ध पदार्थों आदि को स्टोर न किया जा सके। सहायक कमिश्नर फूड डा. हरजोतपाल सिंह, डिप्टी डायरैक्टर डेयरी बलविंदरजीत, डिप्टी डायरैक्टर बागबानी डा. कुलविंदर सिंह संधू व फूड सेफ्टी अफसर सतनाम सिंह पर आधारित टीम ने कोल्ड स्टोर में रखे उत्पादों का जायजा लिया। हालांकि इस दौरान टीम को कोई दुग्ध पदार्थ नहीं मिला परंतु टीम ने कोल्ड स्टोर मालिकों को हिदायतें दीं कि यदि वहां कोई ऐसा पदार्थ रखा जाता है तो उसकी सूचना फूड अधिकारियों को दी जाए। 

इस दौरान फूड विंग ने ढिलवां टोल प्लाजा पर लगाए नाके दौरान अमृतसर की ओर से दूध ला रहे एक वाहन चालक को रुकने का इशारा किया तो ड्राइवर ने वाहन भगा लिया परंतु टीम ने पीछा कर उसको रोकने में सफलता हासिल कर ली। इस मौके वाहन में रखे दूध के ड्रमों से दूध के 2 सैंपल भरे गए। इसी प्रकार लुधियाना की ओर से रहे एक वाहन से रिफाइंड तेल के 2 सैंपल और एक अन्य वाहन से काले छोलिए का 1 सैंपल भरा गया। डा. हरजोत पाल सिंह ने बताया कि आज भरे गए कुल 5 सैंपल जांच के लिए स्टेट फूड लैबोरेटरी, खरड़ भेजे जा रहे हैं। सैंपल फेल होने की सूरत में आरोपियों के खिलाफ फूड सेफ्टी एक्ट तहत कार्रवाई की जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News