25 लाख रुपए की लूट का मामलाः रैकी करने वाले और 2  पनाहगीरों  सहित 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 12:40 PM (IST)

अमृतसर (अरुण): ट्रिलियम माल के समीप 25 जून को रेडीयम कंपनी के कैश लेकर बैंक जमा करवाने जा रहे एजैंट से पिस्तौल के बल पर 25 लाख रुपए की रकम लूटने वाले गिरोह के 3 मैंबरों के अलावा उनको पनाह और वाहन की सुविधा मुहैया करवाने वाले 2 अन्य आरोपियों को थाना मजीठा रोड की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि वारदात को अंजाम देने वाले एक आरोपी रणजीत सिंह उर्फ गेहू पुत्र बलदेव सिंह निवासी अंत्रयामी कालोनी सुल्तानविंड रोड को पुलिस पार्टी ने 16 जुलाई 2018 को गिरफ्तार कर उसके कब्जे में छीनी गई रकम में डेढ़ लाख रुपए बरामद कर लिए थे।

आरोपी नवदीप ने अपने बैंक खाते में जमा करवाए 2.90 लाख 

पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए आरोपी नवदीप सिंह सन्नी ने माना कि उसके द्वारा लूटी की गई रकम में 2 लाख 90 हजार रुपए की रकम जो उस द्वारा अपने पी.एन.बी. ब्रांच बाबा साहिब चौक में 2 बार जमा करवाई गई थी। पुलिस द्वारा उसके इस बैंक खाते को फ्रीज करवा दिया गया है। 

पनाहगारों की स्विफ्ट को लिया कब्जे में
वारदात के बाद पुलिस की गिरफ्तारी से डरते हुए लुटेरे जो मुलेचक्क निवासी सिमरत सिंह समर पुत्र इन्द्रजीत सिंह और हरजिंद्र सिंह बागा पुत्र पाल सिंह निवासी मुलेचक्क के पास पहुंचे जिनकी स्विफ्ट कार में बैठ कर यह लोग पालमपुर हिमाचल प्रदेश गए। वहां इन आरोपियों को बागा द्वारा अपने रिश्तेदार के घर में पनाह दिलवाई गई। पुलिस द्वारा पनाह देने के जुर्म में आरोपी सिमरत सिंह समर पुत्र इन्द्रजीत सिंह और हरजिंद्र सिंह बागा पुत्र पाल सिंह दोनों निवासी मुलेचक्क को गिरफ्तार कर स्विफ्ट कार (नं. पी.बी. 02 बी.वी. 4701) को कब्जे में ले लिया। 

पिस्तौल के बल पर छीना था मोटरसाइकिल

प्राथमिक पूछताछ के दौरान आरोपी ने माना कि बिना नंबरी पल्सर मोटरसाइकिल जो नवदीप सन्नी, संजयपाल सन्नी और अमरजीत सिंह बबलू द्वारा लिमके 7 जून 2018 को यह मोटरसाइकिल अजीत नगर क्षेत्र में पिस्तौल के बल पर छीना गया था। कमिश्नर पुलिस एस.एस. श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी परमदीप सिंह और उसके साथी  मन्न बाबा द्वारा वारदात से पहले रैकी करके इन आरोपियों को बताया गया था। 

वारदात के बाद इस्तेमाल पिस्तौल किसी और को दिया
लूट की इस वारदात के बाद रणजीत सिंह गेजू द्वारा 9 एम.एम. का पिस्तौल जो उसके द्वारा एकता नगर चमरंग रोड निवासी रोहित टीटू पुत्र दलबीर सिंह को दे दिया था। आरोपी रणजीत सिंह की निशानदेही पर छापामारी करते हुए पुलिस द्वारा आरोपी रोहित को गिरफ्तार कर यह 9 एम.एम. का पिस्तौल भी बरामद किया। 
राजस्थान से गिरफ्तार किए 3 आरोपी 

पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी लूट की इस वारदात को अंजाम देने वाले कुछ आरोपी जो राजस्थान में डेरा लगाए बैठे हैं। ए.डी.सी.पी.-2 लखबीर सिंह के नेतृत्व में ए.सी.पी. नॉर्थ सर्बजीत सिंह बाजवा की टीम द्वारा छापामारी करते आरोपी नवदीप सिंह सन्नी पुत्र प्रदीप सिंह निवासी गली पंजाब वाली, संजयपाल सिंह सन्नी उर्फ भूंडी पुत्र कुलवंत सिंह निवासी मुलेचक्क और परमजीत सिंह राजा पुत्र परमजीत सिंह निवासी श्री गुरु अर्जुन देव नगर को एस.आई. प्रेमपाल द्वारा राजस्थान के होटल से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 232 बोर की पिस्तौल, 50 हजार रुपए की नकदी, बिना नंबरी पल्सर मोटरसाइकिल और एक स्विफ्ट कार पुलिस ने बरामद कर ली। 

कई अन्य खुलासे होने की उम्मीद
पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी को पनाह देने के संबंध में पहला से दर्ज मामले में धारा 392, 395, 216 ए के जुर्म में बढ़ोतरी की गई है। गिरोह का एक सदस्य बबलू जो पुलिस की गिरफ्त से दूर है, की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की विभिन्न टीमें रवाना की गई हैं। कमिश्नर पुलिस ने बताया कि रिमांड के दौरान की जाने वाले पूछताछ के दौरान कई अन्य खुलासे होने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News