पुरानी योजनाओं पर भी सरकार निष्क्रिय : दीपेंद्र हुड्डा

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 11:23 AM (IST)

चंडीगढ़(पांडेय): कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मोदी और खट्टर सरकार कोई नया प्रोजैक्ट शुरू करना तो दूर यू.पी.ए. सरकार के समय पुराने मंजूरशुदा प्रोजैक्ट्स को भी सिरे नहीं चढ़ा पाई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोहतक दौरे से लोगों को नई घोषणाओं की उम्मीद थी और आम जनता को लगा था कि दीनबंधु सर छोटूराम के नाम पर किसानों के लिए केंंद्र सरकार कोई बड़ी घोषणा करेगी लेकिन लोगों को कुछ नहीं मिला। इससे पहले बहादुरगढ़ में मैट्रो का उद्घाटन करने के लिए भी प्रधानमंत्री आए थे लेकिन साढ़े 4 वर्षों में मैट्रो की एक इंच भी नई लाइन प्रदेश को नहीं मिली।

चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बाढ़सा के एम्स-।। में 9 और मैडीकल इंस्टीच्यूट स्थापित होने थे। अभी तक केवल नैशनल कैंसर इंस्टीच्यूट पर ही केंद्र ने काम किया है। नैशनल हार्ट इंस्टीच्यूट, नैशनल ओल्ड एज तथा किडनी सहित 10 हजार करोड़ रुपए की लागत से 9 इंस्टीच्यूट यहां बनने थे। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि पिछले कु छ समय से प्रधानमंत्री व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रोहतक में काफी अधिक रुचि देखने को मिल रही है। अमित शाह ने तो 3 दिन का प्रवास रोहतक में केवल इसीलिए किया कि रोहतक संसदीय सीट पर जीत हासिल की जा सके। 

2014 के लोकसभा चुनाव में इसी इलाके ने मोदी के विजयी रथ को रोक दिया था। दीपेंद्र ने कहा, अगर पी.एम. और भाजपा अध्यक्ष आगामी चुनावों के लिए हमें चुनौती दे रहे हैं तो मेरे इलाके के लोगों को यह चुनौती भी स्वीकार है। दीपेंद्र ने सोनीपत के बड़ी गांव में स्थापित होने वाली रेल कोच रिपेयर फैक्टरी को मुद्दा बनाते हुए एम.ओ.यू. की कॉपी सार्वजनिक की। उनका कहना है कि सरकार ने रेल कोच फैक्टरी की बजाय इलाके को केवल एक वर्कशॉप दी है। केंद्र सरकार इसका जवाब दे कि सोनीपत की मंजूरशुदा फैक्टरी कहां गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static