प्रदेश में जीका वायरस की दस्तक, इन जिलों में हाई अलर्ट जारी

10/13/2018 11:11:49 AM

भोपाल: राजस्थान में जीका वायरस के बढ़ रहे खतरे के बीच पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में जीका वायरस को लेकर हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है। 
राजस्थान बॉर्डर से जुड़े सभी संभागों में अलर्ट जारी किया गया है, वहीं उज्जैन और ग्वालियर चंबल संभाग में विशेष अलर्ट घोषित किया गया है। वायरस के खतरे को देखते हुए रीजनल ज्वाइंट डायरेक्टर्स को निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा राजस्थान से आने वाले सभी मरीज़ों की ज़ीका वायरस की जांच की जाएगी। मध्य प्रदेश में भोपाल स्थित एम्स में ज़ीका वायरस की जांच होती है।

PunjabKesari

राजस्थान में जीका वायरस के बढ़ते हुए खतरे के बाद यह निर्देश जारी किया गया है।राजस्थान की राजधानी जयपुर में जीका वायरस से संक्रमण के दस नए मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को इस बारे में हुई समीक्षा बैठक के बाद यह नया आंकड़ा जारी किया।बैठक में जीका के संक्रमण के मामले सामने आने के बाद हालात पर काबू पाने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की गई। विभागीय अधिकारियों के अनुसार, ‘कुल 50 रोगियों में से 30 रोगी उपाचार के बाद पूरी तरह स्वस्थ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News