हिन्दुओं की सांस्कृतिक को दर्शाता है कुंभ मेला, कोई धार्मिक जमावड़ा नहींः दिनेश शर्मा

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 06:53 PM (IST)

मुजफ्फरनगरः कुंभ मेले को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं। इस पर दिनेश शर्मा ने गंगा की सफाई और गंगा घाट पर वृक्षा रोपण किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुंभ मेला कोई धार्मिक जमावड़ा नहीं है। बल्कि हिंदुस्तान के हिन्दू सभ्यता और हिन्दुओं की सांस्कृतिक विरासत के विभिन्न आयामों को दर्शाता है। इसलिए प्रदेश और केंद्र सरकार कुंभ मेले की तैयारी को लेकर बहुत सजग है। दिनेश शर्मा की मानें तो कुंभ मेले से ठीक पहले 5 वैचारिक कुंभ होगा जो नवंबर महीने से जनवरी तक चलेगा।

गंगा सफाई को लेकर बोलते हुए शर्मा ने कहा कि कुम्भ मेले को लेकर बड़े व्यापक पैमाने पर जोर-शोर से अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें गंगा घाट की सफाई सांस्कृतिक कार्यक्रम और आंखों के ऑपरेशन के लिए कैम्प लगाए जाएंगे। साथ ही कुंभ मेले में धार्मिक कार्यक्रम भी कराए जाएंगे। 

बता दें कि शुक्रवार दोपहर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय और भाजपा के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र लखनऊ से हेलीकॉप्टर द्वारा मुज़फ्फरनगर पहुंचे थे। यहां शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक कर दिनेश शर्मा और कलराज मिश्र सहित प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय पूर्व राज्य सभा सांसद स्वर्गीय मालती शर्मा की शोकसभा में शामिल हुए। साथ ही उन्होंने पूर्व भाजपा मंत्री मालती शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static