फिर भूकंप के झटकों से दहला इंडोनेशिया, इमारतें गिरने से 3 की मौत

जकार्ताः इंडोनेशिया के जावा और पर गुरुवार को 6.0 तीव्रता का भूकंप आया जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नुग्रोहो ने बताया कि पूर्वी जावा के सुमेनेप प्रांत में इमारतें गिरने से लोगों की मौत हुई। उन्होंने बताया कि भूकंप गुरुवार को तड़के उस समय आया जब लोग सो रहे थे और भूकंप से अचानक दहल उठे। उन्हें घरों से बाहर निकलने का भी वक्त नहीं मिल पाया।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि भूकंप से व्यापक स्तर पर नुकसान नहीं हुआ है।  मशहूर पर्यटक स्थल बाली के देनपसार में भूकंप का जबर्दस्त झटका महसूस किया गया जिससे घबराए लोग इमारतों से बाहर की ओर भागने लगे। बाली द्वीप दक्षिण में स्थित नुसा डुआ में एक होटल में ठहरे कुछ मेहमान इमारत के हिलने के बाद बाहर की तरफ भागे।
PunjabKesari
अमरीकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार, भूकंप का केंद्र जावा द्वीप के पूर्वी छोर से करीब 40 किलोमीटर दूर बाली सागर में था। भूकंप के झटके पूर्वी जावा प्रांत की राजधानी सुराबाया में भी महसूस किए गए।  इंडोनेशिया की भूभौतिकी एजेंसी के प्रमुख द्विकोरिता कर्नावती ने कहा कि भूकंप से सुनामी नहीं आयी। गौरतलब है कि इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप पर पिछले महीने आए 7.5 तीव्रता के भूकंप में 2,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।
PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED फिर भूकंप के झटकों से दहला इंडोनेशिया, इमारतें गिरने से 3 की मौत