पंजाब में गिरफ्तार 3 आतंकी 10 दिन के पुलिस रिमांड पर, बड़े धमाकों की थी साजिश(Video)

जालंधर (मृदुल, वरुण): पंजाब काउंटर इंटेलिजेंस टीम, सी.आर्इ.ए. स्टाफ और जे.एंड.के. की पुलिस ने बुधवार को जालंधर के सिटी इंस्टीट्यूट शाहपुर कैंपस में छापेमारी करके कश्मीरी आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद संगठन के 3 छात्रों को हथियारों और विस्फोटक सामग्री सहित गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीन कश्मीरी युवकों को पुलिस ने अदालत में पेश किया। पुलिस के 15 दिन के रिमांड मांगने पर उन्हें अदालत ने 10 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। एेसा माना जा रहा है कि पूछताछ के दाैरान इन अातंकियों से साजिशों के अहम सुराग हाथ में लगने वाले हैं। उधर, पुलिस ने दावा किया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की राज्य में त्योहारों के दौरान हमलों की एक बड़ी साजिश को विफल कर दिया है। गिरफ्तार किए कश्मीरी मुस्लिम छात्रों से AK 47 और कुछ विस्फोटक सामग्री बरामद की गर्इ है।

PunjabKesari

पंजाब को दहलाने की थी साजिशः DGP अरोड़ा
डी.जी. पी. सुरेश अरोड़ा ने बताया कि संयुक्त टीम ने आज तड़के छात्रावास पर छापा मारा था। उन्होंने बीटेक (सिविल) के द्वितीय समेस्टर के छात्र जाहिद गुलजार के कमरे से एक असॉल्ट राइफल समेत  2 हथियार और विस्फोटक जब्त किए हैं। गुलजार जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के अवंतीपुरा के राजपुरा का रहने वाला है। गुलजार को मोहम्मद इदरिस शाह उर्फ नदीम और युसूफ रफीक भट के साथ गिरफ्तार किया गया है। शाह पुलवामा का रहने वाला है जबकि रफीक पुलवामा के नूरपुरा का निवासी है। डीजीपी ने कहा कि यह गिरफ्तारियां विभिन्न जानकारियों के आधार की गई हैं। 
PunjabKesari

इस तरह की सूचनाएं थीं कि कुछ आतंकी संगठनों या व्यक्तियों की जम्मू कश्मीर और पंजाब में मौजूदगी है और वे गतिविधियां कर रहे हैं। इस संबंध में जालंधर के सदर थाने में मामला दर्ज किया गया है। अरोड़ा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और पंजाब पुलिस, जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ करीब से काम कर रही है ताकि पंजाब और जम्मू कश्मीर में इन संगठनों/व्यक्तियों की साजिश और नेटवर्क का भाड़ाफोड़ किया जा सके। उन्होंने कहा कि अंसार गजवत-उल-हिंद से संबंधित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ और जालंधर में हथियारों की जब्ती उस साजिश का हिस्सा है जिसमें पाकिस्तान की आई.एस.आई. भारत की पश्चिमी सीमा पर आतंकवाद का प्रसार करना चाहती है।     

PunjabKesariदिवाली पर बड़ी साजिश करने की फिराक में थे छात्रः पुलिस कमिश्नर  भुल्लर
जालंधर पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने प्रैस कांफ्रैस करते हुए कहा कि 1 छात्र सेंट सोल्जर कॉलेज जबकि 2 छात्रों को सिटी इंस्टीट्यूट शाहपुर कैंपस से हथियारों सहित पकड़ा गया है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि उक्त आरोपी जालंधर में 3-4 साल से रह रहे थे, जिनका आतंकी बुरहान वानी से कोर्इ संबंध नहीं।  जम्मू कश्मीर की पुलिस ने देर रात जालंधर पहुंच कर 7 संदिग्धों के बारे सूचना दी । रात 11ः40 पर पुलिस ने छापेमारी के दौरान 3 संदिग्धों को विस्फोटक सामग्री के साथ हिरासत में ले लिया जबकि 4 की तलाश अभी भी जारी है। जांच में सामने आया कि सुबह करीब 5:30 बजे रेड कर उक्त युवकों को सिटी इंस्टीच्यूट से ए के 47,  कुछ आर. डी.एक्स. जैसी सामग्री के साथ  हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि दशहरे में ज्योति चौक जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाके में ब्लास्ट करने की साजिश थी। यह भी बताया जा रहा है कि आरोपी दिवाली पर बड़ी साजिश करने की फिराक में थे। 


PunjabKesari

मामला देश से जुड़ा होने के कारण हमने सहयोग कियाः मनबीर सिंह
सिटी इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर मनबीर सिंह ने बताया कि देर रात पुलिस कमिश्नर जे.एस. भुल्लर ने मिलने के लिए कहा, जिसके बाद उन्होंने आतंकी साजिश की आशंका जताते हुए होस्टल का दरवाजा खुलवाने की बात कही। मामला देश की सुरक्षा से जुड़े होने के कारण सिटी इंस्टीट्यूट की मैनेजमेंट ने पुलिस का पूरा सहयोग किया। उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान पुलिस ने 2 छात्रों के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की बात कही थी, लेकिन होस्टल के एक कमरे से 3 मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया गया। डायरेक्टर मनबीर सिंह ने बताया कि सिटी इंस्टीट्यूट में 300 कश्मीरी छात्र पढ़ते है, जिनमें से 100 शाहपुर कैंपस, 100 मकसूदा कैंपस और 100 लुधियाना इंस्टीट्यूट में शामिल हैं। हालांकि, उन्होंने हथियारों के बरामद होने की पुष्टि नहीं की।

PunjabKesari

 

PunjabKesariPunjabKesari

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED पंजाब के शिक्षण संस्थान बने आतंकियों की शरण स्थली