अलग-अलग कार्ड का झंझट खत्म, अब एक ही कार्ड पर क्रेडिट और डेबिट की सुविधा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 07:12 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अक्सर लोगों को क्रेडिट और डेबिट कार्ड को मैनेज करने में थोड़ी परेशानी होती है। ऐसे में इंडसइंड बैंक ने यूजर्स की परेशानी को थोड़ा कम कर दिया है। इंडसइंड बैंक ने देश का पहला डुओ कार्ड लॉन्च किया है। मतलब अब यूजर्स को डेबिट और क्रेडिट कार्ड के लिए अलग-अलग कार्ड्स का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। इंडसइंड बैंक के डूओ कार्ड के जरिए अब यूजर्स एक ही कार्ड से डेबिट और क्रेडिट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

एक ही कार्ड से डेबिट-क्रेडिट
इंडसइंड की आध‍िकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस पर दो EMV चिप और 2 मैगनेटिक स्ट्र‍िप्स लगी होंगी। डेबिट और क्रेडिट कार्ड का एक ही स्टेटमेंट आएगा। यही नहीं, आप डेबिट और क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड प्वाइंट्स को एक साथ जोड़कर भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

PunjabKesari

कैसे करें यूज?
इस कार्ड की एक तरफ डेबिट कार्ड की सुविधा तो दूसरी तरफ क्रेडिट कार्ड की व्यवस्था की गई है। जिसे आप आवश्यकतानुसार इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

कैसे मिलेगा? 
बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक आप वेबसाइट पर ही फॉर्म भर कर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। यहां एक फॉर्म दिया गया है। इस फॉर्म को चाहे आप बैंक के मौजूदा ग्राहक हों चाहे न हों, यहां पूरी डिटेल भर कर अप्लाई कर सकते हैं।

PunjabKesari

अभी फिलहाल यह कार्ड कुछ ही शहरों में दिया जा रहा है। आगे संभावना है कि बैंक देश के दूसरे हिस्सों में भी यह कार्ड बांटना शुरू कर दे। इस कार्ड के बाद आपको दो-दो अलग कार्ड रखने की झंझट से निजात मिल जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News