रोडवेज यूनियनों ने 16 व 17 अक्टूबर को होने वाली हड़ताल को लेकर तय की रणनीति

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 09:14 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा रोडवेज की ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन की चंडीगढ़ में राज्य कार्यकारिणी की अहम बैठक हुई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष हरिनारायण शर्मा और डिपो व सब डिपूओं के पदाधिकारी व सक्रिय कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। कार्यकारणी की बैठक में तालमेल कमेटी की 16 अगस्त व 17 अगस्त को होने वाली हड़ताल को लेकर रणनीति तय की गई।

बैठक में तय किया गया की 720 निजी बसों के परमिटों और एस्मा के दौरान निलंबित किये गए कर्मचारियों की बहाली को लेकर हड़ताल की जा रही है, जिसमें सरकार को झुकने पर मजबूर किया जायेगा। प्रदेश अध्यक्ष हरिनारायण शर्मा ने आरोप लगाया कि परिवहन मंत्री और एसीएस मिलकर प्राइवेट ऑपरेटर्स को लाभ देना चाहते है, जिनमें उन्होंने पूरे साक्ष्य जमा किए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल और राजस्थान समेत, जहां पर भी प्राइवेट परमिट दिए गए हैं, उनसे दोगुना कीमत पर हरियाणा सरकार प्राइवेट बस मालिकों को फायदा देना चाहती है।

PunjabKesari

शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री अगर बैठक के लिए बुलाते हैं तो ये तथ्य मुख्यमंत्री के सामने रखे जाएंगे क्योंकि अभी तक मुख्यमंत्री पूरी सच्चाई नहीं जानते। उन्होंने सरकार से मांग की है कि सरकार बातचीत के माध्यम से कर्मचारियों की मांगों को हल करे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार की तरफ से उनसे बातचीत नहीं की जाती तो आगामी हड़ताल होकर रहेगी। शर्मा ने दावा किया है की इस बार की हड़ताल में हरियाणा रोडवेज का एक-एक कर्मचारी शामिल होकर सरकार को झुकने पर मजबूर करेगा और कर्मचारी टकराव के लिए तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static