सफाईकर्मियों की मौत की सूरत में संबद्ध अधिकारी पर हो मामला दर्ज : हंस

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 03:48 PM (IST)

फगवाड़ा: राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग उपाध्यक्ष हंस राज हंस ने कहा है कि नालों, गटरों की सफाई करने वाले सफाईकर्मियों को सुरक्षा किट मुहैया कराई जाए तथा किसी भी कर्मचारी की मौत की सूरत में संबंधित अधिकारी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया जाना चाहिए।

हंस मंगलवार को यहां सफाई कर्मचारियों की यूनियनों के प्रतिनिधियों और अधिकारियों से मिलने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने सफाईकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये नियमों में बदलाव की जरूरत पर भी जोर दिया। उन्होंने सफाईकर्मियों को नियमित करने और उनका वेतन बैंक खातों के जरिये समय पर वितरित करने की भी बात की।  इससे पूर्व हंस ने सफाईकर्मियों की समस्याएं सुनीं तथा फगवाड़ा के प्रशासनिक अधिकारियों से भी बात की।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ठेका कर्मचारियों का समय पर वेतन वितरित न करना शोषण है और किसी तरह की‘जॉब सिक्युरिटी’न होने भी उनकी मुख्य चिंता है। हंस ने कहा कि यह सरकार को सुनिश्चित करना है कि कोई कर्मचारी बिना वर्दी, दस्तानों, उपकरण और सुरक्षा गियर के किसी गटर या नाले में न उतरे। उन्होंने यह भी कहा कि सफाई कर्मचारियों की समस्याओं पर एक विस्तृत रिपोर्ट बनाई जा रही है तथा वह जल्द ही इस संबंध में प्रधानमंत्री से मिलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News